×

Fact Check: इन सवालों का देंगे जवाब, पाएंगे 6000 रूपए, जानिए पूरा सच

Fact Check : सोशल मीडिया पर एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है, पोस्ट में 6000 रुपए कमाने का दावा किया जा रहा है। आइए जानते है इस पोस्ट की पूरी सच्चाई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 3 Jan 2022 7:47 AM GMT
Fact Check latest news
X

Fact Check : इन सवालों का दें जवाब के पाएं 6000 रूपए! जानिए पूरा सच (Social Media)

Fact check : सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों एक पोस्ट वायरल (Viral post) हो रहा है। ये पोस्ट इंडियन ऑयल (Indian oil) के नाम से पोस्ट किया जा रहा है। लोग इस वायरल मैसेज पर भरोसा भी कर रहे हैं, लेकिन इस वायरल पोस्ट का क्या सच है आइए आगे जानते हैं।

क्या है वायरल पोस्ट में

ये पोस्ट सोशल मीडिया (social media) पर काफी वायरल हो रहा है। पोस्ट में इंडियन ऑयल (Indian oil fake news viral) के द्वारा एक मैसेज है, जिसमें लिखा गया है कि अगर आप सवालों के जवाब देंगे तो आप 6000 रुपए कमा सकते हैं। साथ ही इसके नीचे जनता से एक सवाल भी पूछा गया है। वहीं, काफी लोग इस सवालों के जवाब भी दे रहे हैं।

गलत है वायरल पोस्ट

पोस्ट के वायरल होने के बाद इंडियन ऑयल ने इसे अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर कर इसे फर्जी बताया है। इंडियन ऑयल ने कहा कि हमारे द्वारा इस तरह का कोई पोस्ट नहीं शेयर किया गया है। ये पोस्ट गलत है। आप इसके झांसे में न आएं।

इंडियन ऑयल ने लोगों को किया आगाह

इंडियन ऑयल ने आगे लिखा कि इंडियनऑयल द्वारा चलाई जा रही सभी प्रतियोगिताओं को हमारी आधिकारिक वेबसाइट और सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया जाएगा। यदि आप इस पोस्ट पर आए हैं, तो प्रश्न का उत्तर न दें। लेकिन भविष्य में हमारे सोशल एकाउंट्स पर चल रही प्रतियोगिताओं के बारे में जल्द ही पता करें।

हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story