×

Fact Check : गैस एजेंसी डीलरशिप पाने के लिए देने होंगे 12,500 रुपए ?

Fact Check: सोशल मीडिया पर एक और मैसेज खूब वायरल हो रहा है, जिसपर लोग भरोसा कर रहे हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 14 Nov 2021 5:20 AM GMT
Fact Check latest news
X

गैस एजेंसी डीलरशिप पाने के लिए देने होंगे 12,500 रुपए ? (social media)

Fact Check: सोशल मीडिया (Social Media) पर आए दिन कुछ न कुछ पोस्ट वायरल (Viral post) होते रहते हैं, जिसपर लोग भरोसा भी कर लेते हैं। वहीं, इंटरनेट पर लुभावने मैसेज दिखाकर लोगों से धोखाधड़ी करते हैं। PIB ने ऐसे ही लोगों को सचेत किया है की वह ऐसे मैसेजों को बिना जांच किए भरोसा न करें। इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर एक और मैसेज खूब वायरल हो रहा है, जिसपर लोग भरोसा कर रहे हैं

पोस्ट में किया जा रहा है ये दावा

वायरल पोस्ट (Viral Post) में @BPCLlimited द्वारा कथित रूप से जारी एक अनुमोदन पत्र (Approval Letter) में गैस एजेंसी डीलरशिप (Gas Agency Dealership) प्रदान करने का दावा किया जा रहा है। साथ ही रुपये की मांग की जा रही है। इसके लिए लोगों से पंजीकरण शुल्क (registration fee) के रूप में 12,500 रुपए की मांग की जा रही है।

गलत है यह पोस्ट

वायरल पोस्ट (Viral post investigation) की जब जांच की गई, तो पता चला की ये पोस्ट फर्जी है। PIB ने ट्वीट कर लिखा कि @BPCLlimited द्वारा ऐसा कोई पत्र जारी नहीं किया गया है और ना ही लोगों से रजिस्ट्रेशन फीस मांगी जा रही है। ऐसे फर्जी संदेशों से सावधान रहें। इन्हें फॉरवर्ड या शेयर न करें। ऐसे लिंक व वेबसाइट पर अपनी निजी जानकारी भी साझा न करें।

PIB ने लोगों को सचेत रहने का दिया सुझाव

PIB ने लोगों से अपील करते हुए लिखा कि लोगों को ऐसे फर्जी मैसेज से दूर रहना चाहिए, ऐसे मैसेज पर बिना जांच किए भरोसा नहीं करना चाहिए और दुसरो को भी इसके झांसे में नहीं आने देना चाहिए। लोगों से अपील है कि वह खूब भी जागरूक हों और दूसरों को भी जागरूक करें।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें । हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story