×

कोरोना वायरस का कहर जारी, PM मोदी ने की 25 जनवरी तक लॉकडाउन की घोषणा ! जानें क्या है सच

Fact Check : सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है। पोस्ट में 25 जनवरी तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है!

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 14 Jan 2022 5:54 AM GMT
Fact check latest news
X

कोरोना वायरस का कहर जारी, PM मोदी ने की 25 जनवरी तक लॉकडाउन की घोषणा! (social media)

Fact Check : देश और दुनिया में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ऑमिक्रॉन (Corona Virus New variant omicron) ने कहर बरपाया है। ऑमिक्रॉन (Omicron) की रोकथाम के लिए सरकार ने भी पाबंदियां लगाई हुई हैं, इसके बावजूद भी कुछ लोग लापरवाही बरत रहे हैं। एक दिन में कोरोना के 100 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों एक पोस्ट वायरल (Viral post) हो रहा है, जिसपर लोग आसानी से भरोसा कर रहे हैं। आइए जानते हैं क्या है इस पोस्ट की सच्चाई।

क्या है वायरल पोस्ट

सोशल मीडिया (Social Media) पर लॉकडॉन (Lockdown) से संबंधित एक पोस्ट वायरल हो रहा है। इस पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री (Pm Modi) द्वारा 25 जनवरी तक देश में लॉकडाउन (Lockdown) लगाने की घोषणा की गई है। लॉकडाउन की ये जानकारी पाकर लोग इसे सच मान रहे हैं और इसे आगे फॉरवर्ड कर रहे हैं।

गलत है ये दावा

इस वायरल पोस्ट की जब PIB ने जांच की तो पता लगा कि ये पोस्ट फेक है। PIB ने ट्वीट कर लिखा कि प्रधानमंत्री द्वारा देश भर में 25 जनवरी तक कोई लॉकडाउन की घोषणा नहीं की गई है। सोशल मीडिया पर लॉकडाउन के संबंध में शेयर किए जा रहे दावे फर्जी हैं। सही जानकारी के लिए केवल प्रामाणिक सूत्रों पर ही विशवास करें। ऐसे

PIB की अपील

पीआईबी ने भी लोगों को सचेत रहने की सलाह दी है। PIB ने कहा है की इसे फर्जी मैसेज पर तुरंत भरोसा ना करें वर्ना आप किसी साइबर क्राइम के भी शिकार हो सकते हैं। बिना जांच किए ऐसे फर्जी मैसेज को फॉरवर्ड करने से भी बचें।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story