×

Fact Check : इस तारीख से शुरू हो रही हैं CBSE बोर्ड परीक्षा!

Fact check : सोशल मीडिया पर सीबीएसई के नाम से एक अधिसूचना जारी किया गया है। क्या है इस वायरल मैसेज का सच जानते है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 3 Feb 2022 7:50 AM GMT (Updated on: 3 Feb 2022 7:50 AM GMT)
Fact check today news
X

Fact check today news (Social Media) 

Fact Check : सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों एक मैसेज वायरल (Viral message) हो रहा है। वायरल मैसेज में सीबीएसई के नाम से एक सूचना जारी किया गया है। इस वायरल मैसेज पर कई लोग बिना जांच पड़ताल किए भरोसा भी कर रहे हैं। आइए आपको बताते हैं क्या है इस वायरल मैसेज का पूरा सच।

क्या है वायरल में किया गया दावा

सोशल मीडिया पर सीबीएसई के नाम से एक अधिसूचना जारी किया गया है। इस अधिसूचना में दावा किया गया है कि दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई 2022 से शुरू होंगी।

गलत है ये दावा

वायरल मैसेज की जब जांच की गई, तो हमने पाया कि ये मैसेज फर्जी है। सीबीएसई की तरफ से ऐसी कोई बात नहीं की गई है। ️@cbseindia29 द्वारा ऐसी कोई अधिसूचना जारी नहीं की गई है। इस मैसेज से बचकर रहें और ऐसे संदेशों को फॉरवर्ड न करें।

PIB की अपील

पीआईबी ने भी लोगों को सचेत रहने की सलाह दी है। PIB ने कहा है की इसे फर्जी मैसेज पर तुरंत भरोसा ना करें वर्ना आप किसी साइबर क्राइम के भी शिकार हो सकते हैं। बिना जांच किए ऐसे फर्जी मैसेज को फॉरवर्ड करने से भी बचें।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story