×

राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग का नोटिस, 'NEXT' के विषय और अंक वितरण में बदलाव !

Fact Check : सोशल मीडिया पर राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग के नाम से जारी एक पोस्ट जानकर वायरल हो रहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 8 Feb 2022 2:23 AM GMT
राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग का नोटिस, NEXT के विषय और अंक वितरण में बदलाव !
X

Fact check today news (social media)

Fact check : सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों एक मैसेज वायरल (Viral message) हो रहा है। वायरल मैसेज में राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग के नाम से जारी एक पोस्ट जानकर वायरल हो रहा है। इस वायरल मैसेज पर कई लोग बिना जांच पड़ताल किए भरोसा भी कर रहे हैं। आइए आपको बताते हैं क्या है इस वायरल मैसेज का पूरा सच।

क्या है वायरल में किया गया दावा
सोशल मीडिया पर राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (National Medical Commission) के नाम से जारी एक पोस्ट जमकर वायरल (post viral) हो रहा है। वायरल पोस्ट में दावा किया गया है कि 'NEXT' के विषय और अंक वितरण में बदलाव किया गया है और यह दिसंबर 2022 में आयोजित किया जाएगा।

गलत है ये दावा
वायरल मैसेज की जब जांच की गई, तो हमने पाया कि ये मैसेज फर्जी है। राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग के नाम से ऐसा कोई मैसेज वायरल नहीं किया गया है। @NMC_IND द्वारा ऐसा कोई नोटिस जारी नहीं किया गया है। आप ऐसे मैसेजों से दूर रहिए।
PIB की अपील
पीआईबी ने भी लोगों को सचेत रहने की सलाह दी है। PIB ने कहा है की इसे फर्जी मैसेज पर तुरंत भरोसा ना करें वर्ना आप किसी साइबर क्राइम के भी शिकार हो सकते हैं। बिना जांच किए ऐसे फर्जी मैसेज को फॉरवर्ड करने से भी बचें।
निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story