×

अरे ये क्या! इस मामले में पाकिस्तान निकला भारत से आगे

भारत हर मामले में पड़ोसी देश पाकिस्तान से आगे है। लेकिन इस मामले में ना जाने वो कैसे पाकिस्तान से पीछे रह गया। हम बात कर रहें हैं डाटा स्पीड चेक करने वाली कंपनी ऊकला की हैं। कंपनी ने मोबाइल इंटरनेट स्पीड से जुड़ी 'स्पीडटेस्ट ग्लोबल इंडेक्स' रिपोर्ट जारी की है।

Roshni Khan
Published on: 11 Jun 2023 2:51 AM GMT
अरे ये क्या! इस मामले में पाकिस्तान निकला भारत से आगे
X

नई दिल्ली: भारत हर मामले में पड़ोसी देश पाकिस्तान से आगे है। लेकिन इस मामले में ना जाने वो कैसे पाकिस्तान से पीछे रह गया। हम बात कर रहें हैं डाटा स्पीड चेक करने वाली कंपनी ऊकला की हैं। कंपनी ने मोबाइल इंटरनेट स्पीड से जुड़ी 'स्पीडटेस्ट ग्लोबल इंडेक्स' रिपोर्ट जारी की है। रिपोर्ट के अनुसार मोबाइल इंटरनेट स्पीड के मामले में भारत 131वें नंबर पर है। वहीं, साउथ कोरिया पहले स्थान पर रहा। इसमें कुल 145 देशों को शामिल किया गया है। साउथ कोरिया में मोबाइल इंटरनेट औसतन स्पीड 111Mbps रही।

ये भी देखें:अरे ऐसा भी क्या! बाथरूम में लड़कियां सोचती हैं ये सब

इस देशों से भी पीछे रहा भारत

India ranks 131 in mobile internet speeds; falls below Sri Lanka, Pakistan, Nepal: Report

रिपोर्ट के अनुसार, भारत की औसतन इंटरनेट स्पीड 10.65Mbps रही। इस लिस्ट में भारत पाकिस्तान और श्रीलंका से भी पीछे रहा। श्रीलंका की औसतन इंटरनेट स्पीड 22.04Mbps और पाकिस्तान की 13.08Mbps रही। श्रीलंका को लिस्ट में 83वां और पाकिस्तान को 118वां स्थान मिला। और तो और नेपाल भी भारत से ऊपर रहा। नेपाल को 10.78Mbps की स्पीड के साथ 130वां स्थान मिला।

ये भी देखें:अब तक का सर्वश्रेष्ठ बंगाली कौन?

यूएस टॉप-10 से बाहर

यूनाइटेड स्टेट्स टॉप 10 में शामिल नहीं हो सका। उसकी औसतन इंटरनेट स्पीड 36.23Mbps रही, जिसके चलते उसे 35वां स्थान मिला। लिस्ट में साउथ कोरिया के बाद ऑस्ट्रेलिया को दूसरा स्थान मिलगा। उसकी औसतन इंटरनेट स्पीड 66.45Mbps रही। इसके बाद तीसरे स्थान पर कतर, चौथे स्थान पर नॉर्वे और पांचवें स्थान पर यूएई रहे।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story