×

आ रही शानदार कारें: जल्द भारत में होंगी लॉन्च, 7 सीटर फैमली कार की लिस्ट

नई एसयूवी tata gravitas एक 7 सीटर एसयूवी है और इस कार को इस साल की शुरुआत में आयोजित हुए ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। आपको बता दें कि यह 7 सीटर कार टाटा हैरियर के ओमेगा प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।

Shraddha Khare
Published on: 18 Jan 2021 8:36 AM GMT
आ रही शानदार कारें: जल्द भारत में होंगी लॉन्च, 7 सीटर फैमली कार की लिस्ट
X

नई दिल्ली : भारत जैसे देश में फैमली कारों की काफी डिमांड देखने को मिलती है। ऐसे में वाहन निर्माता कंपनी एसयूवी जैसी कारों को बाजार में उतारा जा रहा है। आपको बता दें कि भारत में ऐसी कई कंपनी है जो एसयूवी की कारों को बाजार में लॉन्च कर रही है। तो आज जानते हैं कंपनी कौन कौन सी कारो को 7 सीटर के रूप में लॉन्च करने वाली है।

टाटा ग्रेविटस

नई एसयूवी tata gravitas एक 7 सीटर एसयूवी है और इस कार को इस साल की शुरुआत में आयोजित हुए ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। आपको बता दें कि यह 7 सीटर कार टाटा हैरियर के ओमेगा प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। भारत में एसयूवी tata gravitas की टक्कर एक्सयूवी 500 से होगी।

हुंडई क्रेटा

भारतीय कंपनी एसयूवी की इस समय सबसे पॉपुलर कार हुंडई क्रेटा है। भारत में फैमली कारों को लॉन्च करने में हुंडई क्रेटा ने भी हिस्सा ले लिया है। आपको बता दें कि कार की लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए कंपनी इस कार का अब 7 सीटर भी ला रही है। जिसका फैन्स को बेसब्री से इंतजार था।

hyundai creta

टाटा हेक्सा सफारी BS6

इस कार को भी टाटा मोटर्स ने पिछले साल फरवरी में ऑटो एक्सपो 2020 के दौरान पेश किया गया था। आपको बता दें कि कंपनी अब BS6 नॉर्म्स के मुताबिक इंजन के साथ लॉन्च करेगी। टाटा हेक्सा सफारी BS6 भी 7 सीटर के साथ मार्केट में नजर आएगी।

ये भी पढ़ें:वाट्सएप प्राइवेसी लीक करता है या नहीं, इस रिपोर्ट को पढ़कर आप खुद जान जाएंगे

महिंद्रा स्कॉर्पियो

एसयूवी की महिंद्रा स्कार्पियो कार सबसे सफल कारों में से एक है। इस कार के लिए फैन्स को नए एडिशन का बेसब्री से इंतजार है। आपको बता दें कि कंपनी ने अभी इस कार के नए एडिशन की लॉन्चिंग डेट से अभी पर्दा नहीं उठाया है। जानकारी के मुताबिक इस साल अप्रैल तक यह कार लॉन्च हो सकती है। बाजार में यह महिंद्रा स्कॉर्पियो का नया एडिशन 7 सीटर होगा।

ये भी पढ़ें: Samsung Galaxy S21 Ultra 5G की ऐसे करें प्री-बुकिंग, होगा 20 हजार का फायदा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story