×

एयरटेल दे रहा है 126GB तक फ्री डेटा, बस करना होगा ये काम

ग्राहकों को लुभाने के लिए टेलिकाॅम कंपनियां आए नए नए प्लान की घोषणा करती हैं। इसी कड़ी में टेलिकाॅम कंपनी एयरटेल ने पिछले दिनों अपने 4G हॉटस्पॉट डिवाइस के दाम को रिवाइज किया था। अब एयरटेल ने अपने 4G हॉटस्पॉट डिवाइस के बायर्स के लिए नया डेटा बेनेफिट लाया है।

Dharmendra kumar
Published on: 26 May 2019 11:32 AM GMT
एयरटेल दे रहा है 126GB तक फ्री डेटा, बस करना होगा ये काम
X
एयरटेल ने बढ़ाया एक और कदम, मुंबई में वॉयस ओवर एलटीई सेवाएं शुरू की

नई दिल्ली: ग्राहकों को लुभाने के लिए टेलिकाॅम कंपनियां आए नए नए प्लान की घोषणा करती हैं। इसी कड़ी में टेलिकाॅम कंपनी एयरटेल ने पिछले दिनों अपने 4G हॉटस्पॉट डिवाइस के दाम को रिवाइज किया था। अब एयरटेल ने अपने 4G हॉटस्पॉट डिवाइस के बायर्स के लिए नया डेटा बेनेफिट लाया है।

एयरटेल अपने ग्राहकों के लिए दो नए प्लान लेकर आया है। इन दो नए प्लान को लाने से पहले एयरटेल अपने 4G हॉटस्पॉट डिवाइस के यूजर्स को केवल 399 रुपये वाला प्रीपेड प्लान ऑफर कर रहा था, जिसमें हर महीने 50GB डेटा दिया जा रहा था। महीना खत्म होने से पहले डेटा खत्म होने पर स्पीड घटकर 80kbps रह जाती थी। एयरटेल के दो नए प्रीपेड या पोस्टपेड प्लान का फायदा उन ग्राहकों को मिलेगा, जो कि एयरटेल 4G हॉटस्पॉट डिवाइस को 1,500 रुपये में खरीदेंगे।

यह भी पढ़ें...मां कसम! आज से पहले नहीं देखी होगी PM मोदी के जीवन से जुड़ी ये तस्वीरें

एयरटेल 4G हॉटस्पॉट डिवाइस के साथ 499 रुपये का इंफीनिटी पोस्टपेड प्लान उपलब्ध है। इस प्लान में ग्राहकों को महीने में 75GB डेटा मिल रहा है। अगर आप महीने से पहले यह डेटा खत्म कर देते हैं तो स्पीड घटकर 80Kbps रह जाएगी। इस डेटा का फायदा उठाने के लिए ग्राहकों को अपना हॉटस्पॉट नंबर 499 रुपये के इंफीनिटी पोस्टपेड प्लान के साथ रिचार्ज कराना होगा।

यह भी पढ़ें...नदी के किनारे पिस्तौल से लैस पुलिसकर्मी की नजरें दूरबीन से किसको ढूंढ रही हैं

इसी तरह एयरटेल 4G हॉटस्पॉट डिवाइस के ग्राहकों के लिए दूसरा विकल्प भी उपलब्ध है। इसमें ग्राहकों को प्रीपेड प्लान रिचार्ज कराना होगा। इस प्लान में ग्राहकों को हर दिन 1.5GB डेटा मिलेगा और इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिन होगी। अगर दिन में आप निर्धारित डेटा खत्म कर देते हैं तो स्पीड घटकर 80Kbps रह जाएगी।

यह भी पढ़ें...CPCB को इसलिए भरना पड़ सकता है एक करोड़ रुपये का हर्जाना

एयरटेल 4G हॉटस्पॉट डिवाइस से आप अपना फोन, लैपटॉप और टैबलेट जैसे दूसरे डिवाइस कनेक्ट कर सकते हैं। इस हॉटस्पॉट डिवाइस से आप एक बार में 10 तक डिवाइस कनेक्ट कर सकते हैं। इस डिवाइस में 1,500 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि यूजर्स को 6 घंटे तक की बैटरी लाइफ देता है। एयरटेल 4G हॉटस्पॉट डिवाइस ऑटोमैटिक स्विचिंग की सुविधा के साथ आता है। यानी, अगर आपके आसपास 4G नेटवर्क उपलब्ध नहीं है तो आप 3G में स्विच कर सकते हैं। ऐसा करके आप बिना किसी रूकावट के इंटरनेट तक पहुंच बना सकते हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story