×

Axon 20 5G: दुनिया का पहले ऐसा सेल्फी कैमरा, फोन में हैं दमदार फीचर्स, ऐसे मगाएं

स्मार्टफ़ोन में आए दिन कई बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। इनसे जुड़ी टेक्नॉलजी तेजी से बदल रहती है। जिसमे सबसे बड़ा बदवाल कैमरा में देखने को मिलता है।

Monika
Published on: 4 Dec 2020 6:16 AM GMT
Axon 20 5G: दुनिया का पहले ऐसा सेल्फी कैमरा, फोन में हैं दमदार फीचर्स, ऐसे मगाएं
X
सेल्फी कैमरा फोन Axon 20 5G

स्मार्टफ़ोन में आए दिन कई बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। इनसे जुड़ी टेक्नॉलजी तेजी से बदल रहती है। जिसमे सबसे बड़ा बदवाल कैमरा में देखने को मिलता है। वही कई कंपनी अपने यूजर्स को स्मूद फुल-स्क्रीन एक्सपीरियंस बिना किसी पंच-होल या नॉच के पॉप-अप सेल्फी कैमरा सेटअप ऑफर कर रही हैं।

वही अब ZTE Axon 20 5G दुनिया के पहले अंडर डिस्प्ले सेल्फी कैमरा फ़ोन के तौर पर लॉन्च किया गया है। आइए जानते है क्या ख़ासियत है इस फ़ोन की..

डिस्प्ले

बायर्स दुनिया के 11 देशों से इस डिवाइस के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। जिनमे से यूनाइटेड किंगडम, साउथ कोरिया, मलेशिया और यूएई देश शामिल हैं। लेकिन अभी Axon 20 5G की कीमत का खिलसा नहीं हुआ है। लेकिन शिपिंग से पहले इससे पर्दा उठाया जा सकता है।

बात करें इसके फीचर की तो इस फ़ोन में 6.92 इंच का OLED डिस्प्ले दिया गया है। जो 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। फुल-स्क्रीन व्यू वाले इस डिस्प्ले में कोई पंच होल या नॉच कटआउट नहीं दिया गया है और इसका रेजॉलूशन 2460x1080 पिक्सल्स है। 10-bit कलर डेप्थ सपॉर्ट करने वाले डिस्प्ले में 240Hz का टच सैंपलिंग रेट मिलता है।

ये भी पढ़ें: Reliance Jio ने किया गेमिंग स्टार्टअप क्रिकी में निवेश, लॉन्च किया ‘यात्रा’ गेम

कैमरा सेटअप

अंडर-डिस्प्ले कैमरा के साथ ZTE Axon 20 5G में अल्ट्रा-थिन डिजाइन दिया गया है। वही इस फ़ोन की थिकनेस 7.98mm है, वेट 198 ग्राम, अंडर स्क्रीन स्पीकर और अंडर-स्क्रीन फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर के साथ इसमें 8GB तक रैम और 30W फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट वाली 4220mAh की बैटरी मिलती है। कैमरा की बात करें तो इसमें 2 मेगापिक्सल डेप्थ और 2 मेगापिक्सल मैक्रो लेंस के साथ अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा 32 मेगापिक्सल का है।

ये भी पढ़ें: Reliance Jio का नया प्लान, अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ अब मिलेगा इतना GB डाटा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story