×

Apple को झटकाः देश ने ठोका करोड़ों का जुर्माना, नहीं दिया था iPhone के साथ चार्जर

एजेंसी ने ऐपल से ये भी पूछा कि क्या कंपनी ने बॉक्स से चार्जर हटाने के बाद फोन की कीमत कम की है? इसपर अभी तक Apple की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है।

Newstrack
Published on: 22 March 2021 5:28 AM GMT
Apple को झटकाः देश ने ठोका करोड़ों का जुर्माना, नहीं दिया था iPhone के साथ चार्जर
X
Apple को झटकाः देश ने लगाया 14 करोड़ का जुर्माना, नहीं दिया था I-phone के साथ चार्जर (PC: social media)

नई दिल्ली: I-phone यूजर के लिए बड़ी खबर आ रही है, ऐसा बताया जा रहा है कि ब्राजील कंज्यूमर प्रोटेक्शन एजेंसी Procon- SP ने Apple पर 14 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है। आपको बता दें ये जुर्माना इसलिए लगाया गया है क्योंकि Apple ने आईफोन 12 बॉक्स के साथ चार्जर नहीं दिया है। मिली जानकारी के हिसाब से Apple से पिछले साल भी इस मामले में सवाल पूछा गया था। Procon- SP ने कहा कि, Apple के अपने इस कदम से ये साबित नहीं हो पाया कि वातावरण को इसका क्या फायदा होगा।

ये भी पढ़ें:लाशें बिछा रही सेना: ताबड़तोड़ चल रही गोलियां, कांप उठा हर आतंकी, अब तक 4 ढेर

क्या कंपनी ने बॉक्स से चार्जर हटाने के बाद फोन की कीमत कम की है

एजेंसी ने ऐपल से ये भी पूछा कि क्या कंपनी ने बॉक्स से चार्जर हटाने के बाद फोन की कीमत कम की है? इसपर अभी तक Apple की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। कंपनी ने अब तक ये भी नहीं बताया है कि बिना चार्जर के Apple आईफोन 12 की कीमत क्या है और चार्जर के साथ कितनी है।

यूजर्स ने iOS अपडेट किया है जिसके बाद उनके मोबाइल में प्रॉब्लम आने लगी

Apple ने इस बात पर भी सवाल उठाया है कि, यूजर्स ने iOS अपडेट किया है जिसके बाद उनके मोबाइल में प्रॉब्लम आने लगी। इसको लेकर भी Apple ने यूजर्स की कोई हेल्प नहीं की है। Procon- SP के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर फर्नांडो कैपेज ने कहा कि, Apple को पता होना चाहिए कि ब्राजील में बेहद मजबूत कंज्यूमर प्रोटेक्शन नियम हैं। ऐसे में कंपनी को इनकी इज्जत करनी होगी।

ये भी पढ़ें:House Cleaning: त्योहारों के सीजन में सफाई जरूरी, महिलाएं इन बातों का रखें ख्याल

Apple ने पिछले साल ही आईफोन 12 लॉन्च किया था। कंपनी ने कहा था कि, नया मॉडल चार्जर के साथ नहीं आएगा वहीं बॉक्स में आपको इयरबड्स भी नहीं मिलेंगे। और तो और Apple ने बताया था कि हम ई वेस्ट दिक्कतों से वातावरण को बचाना चाहते हैं, कंपनी के इस कदम के बाद सैमसंग और दूसरे स्मार्टफोन ब्रैंड्स ने भी चार्जर को स्किप करने का फैसला किया है। इस बात के बाद बहुत से क्रिटिक्स ने ऐपल की आलोचना की थी और कहा था कि कंपनी ने ये कदम वातावरण को सुरक्षित रखने के लिए नहीं बल्कि शिपिंग कॉस्ट को कम करने के लिए किया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story