×

BSNL के ग्राहकों तगड़ा झटका! इन प्लान्स में कर दिए बड़े बदलाव

भारतीय टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने अपने शुरुआती प्रीपेड प्लान्स में कुछ बदलाव कर दिए हैं। टेलीकॉम कंपनियां आए दिन अपने प्लान को मंहगा कर रही हैं। अब इस बीच बीएसएनल के ग्राहकों को भी अब झटका लगने वाला है।

Dharmendra kumar
Published on: 14 Jan 2020 3:14 PM GMT
BSNL के ग्राहकों तगड़ा झटका! इन प्लान्स में कर दिए बड़े बदलाव
X

नई दिल्ली: भारतीय टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने अपने शुरुआती प्रीपेड प्लान्स में कुछ बदलाव कर दिए हैं। टेलीकॉम कंपनियां आए दिन अपने प्लान को मंहगा कर रही हैं। अब इस बीच बीएसएनल के ग्राहकों को भी अब झटका लगने वाला है। कंपनी ने अपने एंट्री लेवल प्लान की वैलिडिटी को घटा दिया है।

बीएसएनएल के शुरुआती प्लान की बात की जाए तो इस सेग्मेंट में 74 रुपये और 75 रुपये के प्लान्स हैं जिनकी वैलिडिटी 180 दिन की है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। इन प्लान्स में कंपनी ने बदलाव कर दिया है। अब इन प्लान की वैलिडिटी सिर्फ 90 दिन यानी तीन महीने की ही होगी। हालांकि इन प्लान्स के तहत मिलने वाले दूसरे फायदे वैसे ही रहेंगे जैसे पहले थे।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 75 रुपये का प्लान अब कम वैलिडिटी के साथ आएगा। इस प्लान के तहत कस्टमर्स को 10GB डेटा और अनलिमिटेड कॉल्स दिए जाते हैं। इसके साथ ही इसमें 500 SMS हैं, लेकिन इनकी वैलिडिटी सिर्फ 15 दिन की ही होती है।

यह भी पढ़ें...पाकिस्तान में आर्मी चीफ बाजवा ने PM इमरान का किया तख्तापलट! ये है बड़ा सबूत

इस प्लान में भी हुआ बदलाव

बीएसएनएल ने 153 रुपये के प्लान में भी बदलाव किए हैं। फिलहाल इस प्लान के तहत कंपनी अलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स देती है। इसके अलावा ग्राहकों को हर दिन 1.5GB डेटा दिया जाता है। 100SMS भी इस प्लान में शामिल है। अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा की वैलिडिटी यहां 28 दिन के लिए ही हैं।

यह भी पढ़ें...पाकिस्तान के ये तीन जिगरी यार, जिनसे थर-थर कांपती है दुनिया

अब नए बदलाव के बाद ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग तो मिलेगी, लेकिन डेटा 1.5GB से घट कर 1GB हर दिन कर दिया जाएगा जो 28 दिन तक के लिए होगा। ओवरऑल वैलिडिटी को भी आधा कर दिया गया है और अब इस प्लान के साथ 90 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। बता दें कि प्लान के ये बदलाव 14 जनवरी 2020 से लागू हो रहे हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story