×

गजब: कार पार्किंग खोजने में आती है दिक्कत तो इन मोबाइल एप्स का लें सहारा

शहरों और महानगरों में तेजी से कार की बढ़ती संख्या के साथ ही कार ट्रैफिक जाम और पार्किंग की समस्या खड़ी हो रही है। कार से कहीं बाहर जाने पर यदि पार्किंग की सही जगह न मिले तो खुन्नस तो होती ही है, साथ ही काफी समय भी बर्बाद होता है।

Aditya Mishra
Published on: 10 July 2023 5:37 PM GMT
गजब: कार पार्किंग खोजने में आती है दिक्कत तो इन मोबाइल एप्स का लें सहारा
X

लखनऊ: शहरों और महानगरों में तेजी से कार की बढ़ती संख्या के साथ ही कार ट्रैफिक जाम और पार्किंग की समस्या खड़ी हो रही है। कार से कहीं बाहर जाने पर यदि पार्किंग की सही जगह न मिले तो खुन्नस तो होती ही है, साथ ही काफी समय भी बर्बाद होता है।

स्मार्ट सिटी के सपने और स्मार्टफोन के जमाने में इस मुश्किल को दूर करने के लिए स्टार्टअप मार्केट में कुछ ऐसे नये ऐप्स लॉन्च हुए हैं, जिनसे आप आसानी से कार पार्क करने की जगह खोज सकते हैं।

इन पांच एप्स के बारें में जानें

ParkZebra: Parking Assured

यह एप आपको पार्किंग लोकेशन की जानकारी देती है। यूजर्स को इस एप का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले लॉगइन करना होगा। लॉगइन करने के बाद यह एप आपको आपके आस-पास की लोकेशन के पार्किंग एरिया की जानकारी देगी। फिलहाल यह एप आपको बेंगलुरू शहर के पार्किंग एरिया की जानकारी देती है।

Get My Parking

गेट माई पार्किंग एप की मदद से भी यूजर अपने शहर के पार्किंग लोकेशन की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। फिलहाल यह एप दिल्ली एनसीआर के पार्किंग लोकेशन की जानकारी देती है, लेकिन जल्द ही इसमें कलकत्ता, नागपुर और बेंगलुरू शहर को शामिल किया जाएगा।

Parking Rhino

यह एप आपको बेंगलुरू, दिल्ली एनसीआर, मुंबई, पुणे शहर के पार्किंग एरिया को खोजने में मदद करती है। एप को इस्तेमाल करना बेहद आसान है। इसके अलावा एप में आप अपने पार्किंग लोकेशन को पिनअप करके रख सकते हैं।

pparkE

पीपीपार्कई एप की मदद से आप बैंगलुरू, दिल्ली एनसीआर, मुंबई, चैन्नई, कोच्चि, जयपुर में पार्किंग लोकेशन को आसानी से सर्च कर सकते हैं। यह एप एंड्रॉयड और आइफोन दोनों में इस्तेमाल किया जा सकता है।

Parkitekt

यह एप आपको न सिर्फ पार्किंग एरिया की जानकारी देती है बल्कि पार्किंग लोकेशन के आस-पास के रेस्तरां, मूवी थियेटर की भी इंफॉर्मेशन देती है। फिलहाल इस एप की सर्विस बेंगलुरू में ही उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें...वाराणसी में मोबाइल एप से होगी महिलाओं की सुरक्षा, पुलिस ने किया लांच

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story