इंटरनेट यूजर्स के लिए खुशखबरी, ये कंपनियां दे रही बहुत ही सस्ते डेटा प्लान

Published by suman Published: January 12, 2019 | 8:25 am

जयपुर:रिलायंस जियो के आने के बाद देश की आधी से ज्यादा आबादी इंटरनेट का ज्यादा इस्तेमाल करने लगी है, ऐसा इसलिए हुआ है, क्योंकि जियो ने सस्ते डेटा प्लान पेश किए है। जियो को टक्कर देने के लिए  वोडाफोन और एयरटेल जैसी कंपनियों ने भी अपने सस्ते डेटा प्लान पेश किए है।  जियो के साथ वोडाफोन के डेटा प्लान के बारे में जानते है

जियो ने अपने यूजर्स के लिए 98 रुपए का डेटा पैक ऑफर किया है। इस प्लान के तहत कंपनी अपने यूजर्स को सिर्फ 2 जीबी डेटा दे रही है और इस प्लान की वैधता सिर्फ 28 दिनों की है। इसके अलावा कंपनी यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल की सुविधा भी दे रही है और जियो ऐप्स की सब्सक्रिप्शन भी दे रही है।

जियो ने यूजर्स के लिए 52 रुपए का डेटा प्लान पेश किया है। इस प्लान में कंपनी यूजर्स को 0.15 जीबी डेटा दे रही है और साथ ही अनलिमिटेड कॉल की सर्विस भी दे रही है। वहीं इस प्लान की वैधता सिर्फ 7 दिनों की है।  जियो ने अपने यूजर्स के लिए 19 रुपए का अब तक का सबसे सस्ता डेटा प्लान पेश किया है। इस प्लान की वैधता सिर्फ 1 दिन की है और इसमें यूजर्स को 0.15 जीबी डेटा मिल रहा है। इसके अलावा कंपनी यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल की सुविधा दे रही है।

12जनवरी: सफलता व असफलता से भरा कैसा रहेगा दिन, बताएगा राशिफल

वोडाफोन ने अपने यूजर्स के लिए 41 रुपए का डेटा प्लान ऑफर किया है। इस प्लान के तहत कंपनी यूजर्स को 3जी और 4जी डेटा की सुविधा दे रही है और साथ ही लोकल के साथ एसटीडी पर 100 मिनिट्स मुफ्त में दे रही है। इस प्लान की वैधता सिर्फ 28 दिनों की है। यह प्लान सिर्फ दिल्ली और एनसीआर में उपलब्ध है।

वोडाफोन ने अपने यूजर्स के लिए 52 रुपए का डेटा प्लान पेश किया है। इस प्लान के तहत कंपनी यूजर्स को यूजर्स को 250 एमबी डेटा इस्तेमाल के लिए दे रही है और वोडाफोन टू वोडाफोन के लिए 0.04 पैसे का चार्ज करेगी। इस पैक की वैधता सिर्फ 7 दिनों की है।