BSNL ने बंद कर दिए ये डेटा प्लान, रिचार्ज करने से पहले करें जांच

Published by suman Published: February 28, 2019 | 6:27 am

जयपुर:बीएसएनएल इन दिनों ग्राहकों को नए  प्लान के जरिए बेहतर सुविधा प्रदान कर रहा है। कंपनी ने पुराने प्लान को रिवाइज भी किया है। अब कंपनी ने अपने कई पुराने प्लान को बंद करने का फैसला किया है। बीएसएनएल ने जिन प्लान को बंद किया है, ये सभी डेटा प्लान है। यानी इनमें से कोई भी प्लान वॉइल कॉलिंग सुविधा के साथ नहीं आता है।

बीएसएनएल ने पांच एसटीवी प्लान को बंद किया है। पहला कॉम्बो 549 एसटीवी है, जिसमें यूजर्स को 2 जीबी डेटा हर दिन मिल रहा है। प्लान की वैधता 60 दिनों की थी, जिसमें यूजर्स को रिंग बैक टोन की भी सुविधा मिल रही थी। वहीं दूसरा प्लान कॉम्बो 561 एसटीवी है, जिसमें यूजर्स को हर दिन 1 जीबी डेटा मिल रहा है। इस प्लान की वैधता 80 दिनों की है, जिसमें यूजर्स को रिंग बैक टोन की सुविधा मिलेगी। तीसरा प्लान 2798 रुपए का डेटा प्लान है, जिसमें यूजर्स को हर दिन 1 जीबी डेटा मिलता है।

मौसम ने ली करवट – बच्चों ने सेल्फी भी ली इकट्ठा किए ओले, कुछ घर के अंदर दुबक गए

इस प्लान की वैधता 365 दिन यानी एक साल की है। एफयूपी लिमिट खत्म होने के बाद यूजर्स को 40 केबीपीएस की स्पीड से फ्री डेटा मिलेगा। वहीं 3998 रुपए और 4498 रुपए के प्लान को भी कंपनी ने बंद कर दिया है। इन दोनों प्लान में 1.5 जीबी डेटा और 2 जीबी डेटा प्रतिदिन मिल रहा था। ये दोनों ही प्लान 365 दिनों की वैधता के साथ आते हैं। कंपनी के ये सभी प्लान लंबी वैधता के साथ आते हैं। जिसे कंपनी ने बंद कर दिया है। इससे पहले बीएसएनएल ने 666 रुपए के प्लान की वैधता 129 दिनों से घटाकर 122 दिन कर दी है।