टिकटॉक को टक्कर देने गूगल ला रहा है ये एप्प, हैं शानदार फीचर

यह ऐप मौजूदा समय में आईओएस और एंड्राइड स्मार्टफोन दोनों में उपलब्ध है। और इसके लाखों यूज़र्स हैं। माना जा रहा है कि अगर गूगल इसे खरीद लेती है तो ये लोगों में और भी ज़्यादा पॉपुलर हो जाएगी।

नई दिल्ली: इंटरनेट की दुनिया की दिग्गज कंपनी गूगल ने अमेरिका के सोशल वीडियो ऐप फायरवर्क को खरीदने की योजना बना रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह ऐप अपने पॉपुलर प्लैटफॉर्म टिकटॉक की तरह ही यूजर्स को छोटे वीडियो बनाने और शेयर करने में मदद करती है।

बता दें कि टिकटॉक पर यूज़र्स 15 सेकेंड के शॉर्ट वीडियो बना सकते हैं। वहीं फायरवर्क यूज़र्स इस एप से 30 सेकेंड के वीडियो बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें— बड़ा तोहफा! रेलवे की खास पहल, महज 10 रुपये है इस ट्रेन का किराया

कैलिफोर्निया के रेडवुड सिटी में स्थित फायरवर्क ने पिछले महीने ही भारत में प्रवेश किया था। इस वर्ष कंपनी की कीमत 10 करोड़ डॉलर से ज़्यादा बताई गई। वहीं टिक-टॉक कंपनी बाइटडांस की कीमत 75 अरब डॉलर है।

वहीं फायरवर्क की पेटेंट आने वाले टेक्नोलॉजी यूज़र्स को अपने मोबाइल डिवाइस से एक शॉट में होरिजेंटल और वर्टिकल, दोनों तरह के वीडियो बना सकते हैं|

ये भी पढ़ें— सावधान भारत: ये जानलेवा वायरस, 90 दिन में ले रहा जान

यह ऐप मौजूदा समय में आईओएस और एंड्राइड स्मार्टफोन दोनों में उपलब्ध है। और इसके लाखों यूज़र्स हैं। माना जा रहा है कि अगर गूगल इसे खरीद लेती है तो ये लोगों में और भी ज़्यादा पॉपुलर हो जाएगी। इससे टिकटॉक को भी कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद की जा रही है। लेकिन अब देखना होगा कि गूगल के साथ ये डील हो पाती है नहीं।