सावधान! गूगल पर इन चीजों को सर्च करने से बचें, नहीं तो जेल जाएंगे आप

मेडिकल या किसी खास बीमारी की दवा सर्च करने से भी बचना चाहिए क्योंकि कई बार आपकी सर्च की गई मेडिसिन का नोटिफिकेशन ऐसी विज्ञापन कंपनियां के पास चला जाता है जो गलत तरीके से मेडिकल कारोबार करती हैं।

जयपुर: आज के समय में लोग  किसी भी जानकारी के लिए गूगल कि तरफ रुख करते है जो आम बात है। गूगल एक ऐसा सर्च इंजन है जिस पर आसानी से सभी जानकारियां उपलब्ध होती हैं। वहीं अक्सर लोग गूगल पर कुछ ऐसी खबरों को सर्च करने लगते हैं जिन्हें सर्च करने पर उन्हें जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है। अगर आपके साथ कुछ ऐसा है तो सावधान हो जाए। ऐसी कौनसी जानकारियां हैं जिन्हें गूगल पर सर्च नहीं करना चाहिए तो बताते हैं इनके बारे में….

*गूगल पर ऐसी जानकारी सर्च नहीं करनी चाहिए जो अपराध से संबंधित हो, क्योंकि साइबर पुलिस की नजर हमेशा ऐसे लोगों पर होती है जो इस तरह की जानकारियों को सर्च करते हैं। ऐसे में अगर आप गलती से भी अपराध, आतंकवादियों की गतिविधी जैसी जानकारियों को गूगल पर सर्च करते हैं तो आपको इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं।

राशिफल: तुला,मकर व मीन राशि को मिलेगा धन लाभ, 28 अप्रैल को क्या है आपके भाग्य में ?

*गूगल के पास आपकी सर्च हिस्ट्री का पूरा डाटाबेस होता है। अगर आप अपनी आइडंटिटी से जुड़ी कोई सर्च गूगल पर करते हैं तो आपकी जानकारियां लीक होने का खतरा बढ़ जाता है। वहीं आप अपनी पर्सनल ईमेल लॉगइन को गूगल पर सर्च करने से बचें क्योंकि ऐसा करने पर आपका अकाउंट हैक और पासवर्ड लीक होने की संभावना होती है।

*इसके साथ ही मेडिकल या किसी खास बीमारी की दवा सर्च करने से भी बचना चाहिए क्योंकि कई बार आपकी सर्च की गई मेडिसिन का नोटिफिकेशन ऐसी विज्ञापन कंपनियां के पास चला जाता है जो गलत तरीके से मेडिकल कारोबार करती हैं।