×

इंडिया मोबाइल कांग्रेस: टेक्नोलॉजी का महाकुंभ आज, इन तकनीकों के बारे में मिलेगी जानकारी

Manali Rastogi
Published on: 25 Oct 2018 6:12 AM GMT
इंडिया मोबाइल कांग्रेस: टेक्नोलॉजी का महाकुंभ आज, इन तकनीकों के बारे में मिलेगी जानकारी
X

नई दिल्ली: 5जी, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, क्लाउड कम्प्युटिंग और सॉफ्टवेयर से जुड़ी कई तकनीक अब आपको गुरूवार (25 अक्टूबर) यानी आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में देखने को मिलेगी। बता दें, यहां इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC 2018) की शुरुआत हो रही है। यह दो दिवसीय है, जोकि 27 अक्टूबर तक चलने वाली है। नई दिल्ली में इंडिया मोबाइल कांग्रेस का या दूसरा सेशन है।

यह भी पढ़ें: इस खासियत की वजह से अलग चमक रहा सैमसंग गैलेक्सी ए7 (2018)

इस टेक्नोलॉजी के महाकुंभ में आप कई नई तकनीकों के बारे में करीब से जान सकते हैं। इन दो दिनों में इंडिया मोबाइल कांग्रेस 5 जी और इंटरनेट ऑफ थिंग्स पर विस्तार से चर्चा करेगा। तकनीकी जगत की कई मशहूर हस्तियां इस दो दिवसीय शो में शिरकत करने वाली हैं। वहीं, इंडिया मोबाइल कांग्रेस ने इस बार के शो का थीम न्यू डिजिटल होराइजंस: क्नेक्ट, क्रिएट और इनोवेट रखा है।

यह भी पढ़ें: हैप्पी करवा चौथ! यहां जानें लखनऊ के विभिन्न बाजारों में लगने वाली मेंहदी के दाम

इस शो का आयोजन पार्टमेंट ऑफ कम्युनिकेशन (DoT) और सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) साथ मिलकर कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार, शो के दौरान सैमसंग और एयरटेल ने अपना 5जी बूथ लगाने का और 5जी व कनेक्टेड इकोसिस्टम का डेमो दिखाने का मन बनाया है।

यह भी पढ़ें: लगातार आठवें दिन घटे पेट्रोल के दाम, डीजल में भी नरमी

इस दौरान दर्शक सैमसंग के 5जी बूथ पर 5G FWA, 5G होम, 5G स्टेडियम, 5G सिटी, 5G फर्म और 5G कियोस्क देख सकते हैं। उधर, एयरटेल की बात करें तो वह 5G होलोग्राम और कनेक्टेड होम का प्रदर्शन करने वाला है। साथ, आप यहां ड्राइवरलेस कार का डेमो भी देख पाएंगे। सैमसंग और एयरटेल के अलावा चीन की कंपनी हुवावे के प्रोडक्ट्स भी आपको इस शो में देखने को मिलेंगे।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story