जगुआर ने भारत में लॉन्च की लग्जरी कार XJ50, कीमत 1.11 करोड़, जानें खासियत

नई दिल्ली: जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने लग्जरी कार XJ50 को लॉन्च किया है। इस लग्जरी सैलून कार की एक्स शोरूम कीमत 1.11 करोड़ रुपए है। हालांकि स्टैंडर्ड जगुआर XJ की कीमत 1.02 करोड़ रुपए है। भारत के सभी डीलरशिप पर इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है। जगुआर ने अपनी XJ सैलून के 50 साल पूरे होने पर सेलिब्रेशन के तौर पर नई जगुआर XJ50 को लाॅन्च किया है। जगुआर XJ50 को इसी वर्ष 2018 में बीजिंग मोटर शो में शोकेस किया गया था।

यह भी पढ़ें…..हॉकी वर्ल्ड कप: ऐसे क्वॉर्टर फाइनल में देखने को मिल सकता है भारत-पाक का रोमांचक मैच!

XJ50 एक स्पेशल एडिशन मॉडल है जो कंपनी के भारतीय फ्लैगशिप XJL मॉडल पर बेस्ड है। इस कार में अपडेट्स के साथ नए फीचर्स भी दिए गए हैं, इस कार में इसमें ऑटोबायोग्राफी-स्टाइल फ्रंट और रियर बंपर, 19-इंच के नए अलॉय व्हील्स, इल्यूमिनिटेड ट्रेड प्लेट्स, ब्राइट मेटड पेडल्स, डायमंड के शेप में स्टीचिंग की गई सीट लगे हैं। साथ ही इसमें क्रोम रेडिएटर ग्रिल और साइड और रियर वेंट्स के पास स्पेशल बैजिंग भी दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें…..क्या आप जानते हैं कि-4 दिसम्बर को ही क्यों मनाया जाता है भारतीय नौसेना दिवस?

इस कार को चार नए रंगों रोसेलो रेड, फूजी वाइट, सैंटोरिनी ब्लैक और लॉइर ब्लू में लांच किया गया है। XJ50 में 300bhp का पावर और 700Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करने वाला 3.0-लीटर डीजल दिया गया है और इसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक इस कार की स्पीड को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि ये कार 6.2 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

यह भी पढ़ें…..बुलंदशहर हिंसा: आरोपी गिरफ्तार, इलाके में तनावपूर्ण शांति, जानें आजम खान ने क्या कहा..

यह भी पढ़ें…..6 दिसंबर को मंदिरों में पूजा और आरती करेगी VHP, राम मंदिर निर्माण का लेगी संकल्प

अगर इस कार की कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसकी कीमत 1.11 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) रखी है। गौरतलब है कि Jaguar XJ50 को सबसे पहले साल 2018 की शुरूआत में बीजिंग मोटर शो में पेश किया गया था और लग्जरी सिडैन Jaguar XJ की 50वीं सालगिरह का जश्न मनाने के लिए इसे 3 दिसंबर को लांच किया गया है।