Jio ने लांच किए 3 नए ‘All In One’ प्लान्स, जानिए क्या है नया

इस बारे में बहस काफी लंबे समय से चल रही है कि इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (Interconnect Usage Charge) को साल 2017 के आखिरी तक खत्म कर दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

नई दिल्ली: रिलायंस जियो ने ग्राहकों को लुभाने के लिए 3 नए अनलिमिटेड प्लान लांच किए हैं। इन प्लान्स को जियो ने ‘All In One’ नाम दिया है। दरअसल IUC की वजह से जियो यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अब कंपनी अपने यूजर्स के लिए सीधे तौर पर तीन नए प्लान्स लाने वाली है।

यह भी पढ़ें: आरे विवाद: SC ने मेट्रो परियोजना पर नहीं लगाई रोक, MMRCL से पूछा ये सवाल

इन तीनों नए प्लान्स की खासियत ये होगी कि इसमें आपको ज्यादा डेटा तो मिलेगा ही, साथ में, और अनलिमिटेड नॉन जियो कॉलिंग भी होगी। हालांकि, इसमें पहले की तरह अनलिमिटेड कॉलिंग नहीं है। इन पैक्स में महीने भर के लिए 1000 मिनट के लिए ही आप नॉन जियो यूजर्स को कॉल कर पाएंगे।

222 रुपये का प्लान

ये 28 दिन की वैलिडिटी वाला प्लान है। इसके तहत जियो से जियो फ्री कॉलिंग है और 2 GB डेटा हर दिन मिलेगा, लेकिन जियो से दूसरे नेटवर्क पर 1000 मिनट ही कॉल कर सकते हैं।

333 रुपये का प्लान

ये दो महीने वैलिडिटी का प्लान है और इसके तहत भी हर दिन 2 GB डेटा मिलेगा। इस प्लान में भी जियो टु जियो फ्री कॉलिंग है। जियो टु नॉन जियो हर महीने 1000 मिनट मिलेंगे।

444 रुपये का प्लान

इसकी वैलिडिटी तीन महीने की होगी और हर दिन 2 GB डेटा मिलेगा। इस प्लान में भी जियो टु जियो फ्री कॉलिंग होगी, जबकि नॉन जियो के लिए हर महीने 1000 मिनट दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: लंदन में नए दक्षिण एशिया का सपना

बता दें, इस बारे में बहस काफी लंबे समय से चल रही है कि इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (Interconnect Usage Charge) को साल 2017 के आखिरी तक खत्म कर दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। साल 2017 में TRAI ने इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज को 14 पैसे से घटाकर 6 पैसे कर दिया था। हालांकि, इस बार भी TRAI का कहना है कि जनवरी 2020 तक इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (Interconnect Usage Charge) को शून्य कर दिया जाएगा।