×

Jio Sim Users को इस ऐप के जरिए मिलते हैं 600 से ज़्यादा मुफ्त TV चैनल

जियो ग्राहकों के लिए मुफ्त सर्विसेज की भरमार है। फ्री में फिल्में, गानों के अलावा ग्राहक जियो टीवी के ज़रिए मुफ्त में लाइव चैनल में देख सकते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 26 May 2019 7:49 AM GMT
Jio Sim Users को इस ऐप के जरिए मिलते हैं 600 से ज़्यादा मुफ्त TV चैनल
X

नई दिल्ली: जियो ग्राहकों के लिए मुफ्त सर्विसेज की भरमार है। फ्री में फिल्में, गानों के अलावा ग्राहक जियो टीवी के ज़रिए मुफ्त में लाइव चैनल में देख सकते हैं। रिलायंस जियो का जियो टीवी अभी बाजार में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले ओटीटी ऐप में से एक है क्योंकि यह एक ऐसा ऐप है, जहां आपको पूरे 626 लाइव टीवी चैनल बिल्कुल मुफ्त में मिलता है।

हाल ही में जियो टीवी एप्लिकेशन को अपग्रेड किया है, जिसमें यूज़र्स के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर मोड फीचर मिलता है। इस फीचर से अब यूजर जियो टीवी में वीडियो, मूवी या टीवी शो देखने के दौरान टेक्सटिंग, ब्राउजिंग, टाइपिंग जैसे कम कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- PM नरेंद्र मोदी से मिले जगन मोहन रेड्डी, शपथ ग्रहण में आने का दिया न्योता

अगर आप इस फीचर का लाभ उठाना चाहते हैं सबसे पहले आपको जियो टीवी ऐप की सेटिंग में जाना होगा। अब आपको पिक्चर-इन-पिक्चर फीचर के लिए सेटिंग में जाकर अनुमति देनी होगी। हैक्स क्वीन की इस वीडियो में बताया जा रहा है कि किस तरह यूजर पिक्चर-इन-पिक्चर मोड की मदद से वीडियो चलाने के दौरान अपनी चैटिंग, ब्राउज़िंग या कुछ और जारी रख सकते हैं।

हालांकि, इस फीचर का लाभ केवल वही यूजर्स उठा सकते हैं जिनके पास एंड्रॉयड 8.0 या उससे उपर के वर्जन हैं। रिलायंस जियो का जियो टीवी ऐप काफी लोकप्रिय है, जिसमें आपको अंग्रेजी, हिंदी, बंगाली, मलयालम जैसी भाषाओं के 626 टीवी चैनल देखने को मिलेंगे। इसके अलावा यह ऐप सब्सक्राइबर को तक़रीबन 138 एचडी चैनल भी प्रदान करता है, जहां वे एचडी कॉन्टेंट देख सकते हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story