×

WhatsApp में बदलावः मिलेंगे ये दमदार फीचर्स, इस्तेमाल होगा और आसान

मल्टीप्ल डिवाइस सपोर्ट वॉट्सऐप का सबसे खास फीचर है। ये फीचर यूज़र के एक ही अकाउंट को एक से अधिक डिवाइस पर उपयोग करने देता है।

Newstrack
Published on: 16 March 2021 3:10 AM GMT
WhatsApp में बदलावः मिलेंगे ये दमदार फीचर्स, इस्तेमाल होगा और आसान
X
जानें WhatsApp पर होने वाले नए अपडेट के बारे में, होंगे बेहद खास फीचर्स (PC: social media)

नई दिल्ली: सोशल मीडिया चैटिंग ऐप वॉट्सऐप बहुत सारे फीचर्स अपडेट पर काम कर रहा है, जो काफी जल्द ही लॉन्च होने वाले हैं। इनमे से कुछ फीचर्स नए हैं और कुछ को फीचर्स अपडेट किया गया है। वॉट्सऐप इनमें से कुछ फीचर्स के बीटा वर्जन को एंड्राएड और iOS दोनों ही प्लेटफार्म पर टेस्ट कर रहा है। वॉट्सऐप के फीचर्स जैसे कि मल्टीप्ल डिवाइस सपोर्ट, एन्क्रिप्टेड बैकअप, आर्काइव्ड चैट्स और मैसेज डिलीट होने के लिए 24 घंटे का समय और भी बहुत कुछ। हम इनमें से हर वॉट्सऐप फीचर्स को विस्तार से आपको बताएंगे।

ये भी पढ़ें:अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शेष तीन टी-20 मैचों में दर्शकों की पाबंदी

मल्टीप्ल डिवाइस सपोर्ट :

मल्टीप्ल डिवाइस सपोर्ट वॉट्सऐप का सबसे खास फीचर है। ये फीचर यूज़र के एक ही अकाउंट को एक से अधिक डिवाइस पर उपयोग करने देता है। फ़िलहाल अभी ये वेब और डेस्कटॉप पर ही हो सकता है, लेकिन प्राइमरी डिवाइस के पास होने पर। नई रिपोर्ट की माने तो, वॉट्सऐप एक अकाउंट को चार डिवाइस पर यूज़ करने का सपोर्ट दे रहा है।

Archived Chats:

ये ऐप आर्काइवेड चैट्स फीचर्स को अपडेट कर रहा है। नए अपडेट में आर्काइव्ड चैट्स, आर्काइव्ड रहेंगे और चैट लिस्ट में दिखाई नहीं देंगे। नए मैसेज आने पर भी आर्काइव्ड चैट लिस्ट में दिखाई नहीं देंगे। यूज़र के पास इसे दिखने या नहीं दिखने का ऑप्शन रहेगा। ये फीचर पहले ‘Vacation Mode’ या ‘Read Later’ के नाम से जानी जाती थी, लेकिन अब वॉट्सऐप ने इसके रियल नाम ‘आर्काइव्ड चैट’ कर दिया गया।

अपने आप Message का Delete होना:

इनेबल करने के बाद आपके चैट लिस्ट से मैसेज अपने आप 7 दिनों के बाद डिलीट हो जाएगा। अब इस फीचर में वॉट्सऐप 7 दिनों के टाइम को घटा के 24 घंटे कर रहा है।

ये भी पढ़ें:न्यूयॉर्कः म्यांमार में 1 फरवरी के बाद से अब तक 138 प्रदर्शनकारियों की हत्या

Instagram Reels:

वॉट्सऐप जल्द ही अब इंस्टाग्राम के रील्स को वॉट्सऐप पर दिखने का ऑप्शन दे रहा है, जैसे आप यूट्यूब, फेसबुक के वीडियो को आप वॉट्सऐप पर भी देख सकते है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story