×

सबसे महंगे स्मार्टफोन: कीमत सुन उड़ जाएंगे होश, जानिए क्या है खास

फैलकॉन सुपरनोवा i phone 6 की बात करें तो यह स्मार्टफोन दुनिया का सबसे लग्जरी स्मार्टफोन है। जिसकी कीमत 4.8 करोड़ रुपये है। इस स्मार्टफोन की मैन्युफैक्चरिंग एप्पल कंपनी ने ही की है। बताया जा रहा है कि इस आई फोन को 24 कैरेट गोल्ड से बनाया गया है।

Newstrack
Published on: 17 March 2021 5:46 AM GMT
सबसे महंगे स्मार्टफोन: कीमत सुन उड़ जाएंगे होश, जानिए क्या है खास
X
सबसे महंगे स्मार्टफोन: कीमत सुन उड़ जाएंगे होश, जानिए क्या है खास photos (social media)

नई दिल्ली : स्मार्टफोन की दुनिया में कई लग्जरी फोन ऐसे भी है जिनकी कीमत इतनी है की उस पैसे में एक लग्जरी कार आ जाए। ज्यादातर हमने एक लाख, दो लाख के स्मार्टफोन की कीमत सुनी होगी। लेकिन आज हम आपके लिए ऐसे स्मार्टफोन की लिस्ट लेकर आए हैं जिन स्मार्टफोन की कीमत करोड़ों की है।

falcon supernova i phone 6

फैलकॉन सुपरनोवा i phone 6 की बात करें तो यह स्मार्टफोन दुनिया का सबसे लग्जरी स्मार्टफोन है। जिसकी कीमत 4.8 करोड़ रुपये है। इस स्मार्टफोन की मैन्युफैक्चरिंग एप्पल कंपनी ने ही की है। बताया जा रहा है कि इस आई फोन को 24 कैरेट गोल्ड से बनाया गया है। इसके साथ इस स्मार्टफोन में हीरे लगे हुए हैं। इसका केस रोज गोल्ड और प्लेटिनम से बनाया गया है।

i phone 4s elite gold

आई फोन 4s elite gold एक ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें 500 हीरे लगाए गए हैं। इसके साथ इस स्मार्टफोन में apple के logo को 53 हीरों से कवर किया गया है। i phone 4s elite gold में प्लेटिनम के साथ डायनासोर की हड्डी का असली टुकड़ा भी लगा हुआ है। इस स्मार्टफोन की कीमत 0.940 करोड़ रुपये की है।

solid-gold-iphone

i phone 3G kinga button

आई फोन 3G किंगा बटन स्मार्टफोन में 138 हीरे लगाएं गए हैं। बताया जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में स्टार्ट बटन में एक बड़ा हीरा लगाया गया है। इसके साथ इस स्मार्टफोन में 18 कैरेट के पीले, सफेद और रोज गोल्ड हीरों का इस्तेमाल किया गया है। आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन की कीमत 0. 25 करोड़ रुपये रखी गई है।

ये भी पढ़े....प्रयागराज में जहरीली शराब पीने से अब तक 9 लोगों की मौत, जांच के लिए गठित कमेटी

Stuart Hughes iPhone

i phone 4 diaomond rose

आई फोन 4 के डायमंड रोज के इस स्मार्टफोन में 500 हीरे लगे हुए हैं। आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन की कीमत 0.8 करोड़ रुपये है। बताया जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में 7.4 कैरेट का इस्तेमाल किया गया है।

ये भी पढ़े....बदलेगा मौसम का मिजाज:आने वाला 2 दिन बारिश के आसार,अलर्ट जारी

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story