×

Maruti की नई कार: खरीद के लिए लगी लंबी लाइन, मचा रही धमाल

Maruti Suzuki भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार का सबसे सफल ब्रैंड है। जिसे भारत में खूब पसंद किया जाता है। हालांकि इस लिस्ट में कंपनी की फ्लैगशिप कार मारुति सुजुकी S-Cross कभी शामिल नहीं हुई।

Monika
Published on: 4 Oct 2020 10:17 AM GMT
Maruti की नई कार: खरीद के लिए लगी लंबी लाइन, मचा रही धमाल
X
Maruti का ये नया मॉडल धूम मचाने को तैयार

ऑटोमोबाइल बाजार लॉक डाउन के बाद एक बार फिर से ग्राहकों के लिए हाज़िर है। अब लोग ऐसे कार खरीदना चाहते हैं जो सस्ती और अच्छा माइलेज भी देती हो। ग्राहकों के इसी डिमांड को देखते हुए Maruti Suzuki ने एक नया मॉडल लांच किया है। भारत में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाली कारों में से एक है Maruti Suzuki।

Maruti Suzuki S-Cross

हालांकि , इस लिस्ट में कंपनी की फ्लैगशिप कार Maruti Suzuki S-Cross कभी शामिल नहीं हुई। पहले यह कार फायट 1.3 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ आती थी। इस कार को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। कंपनी ने इस कार की सेल में 101.73 फीसदी का जबरदस्त उछाल दर्ज किया है।

डीजल इंजन के साथ आती थी कार

आपको बता दें, मारुति की यह कार पहले डीजल इंजन ऑप्शन के साथ आती थी। लेकिन अब भारत में BS6 नॉर्म्स लागू होने के बाद कंपनी ने इस कार को पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतारा है । सितंबर महीने में ही इस कार 2,098 यूनिट बिक चुकी है जो पुराने डीजल मॉडल की सेल से कहीं ज्यादा है।

इंजन के साथ पावर

बात करें इसकी इंजन और पावर की तो नई s-cross पेट्रोल में 1.5 लीटर का के15बी पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 103 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 138 न्यूटन मीटर का टपीक टॉर्क जनरेट करता है। यह कार 5 स्पीड मैनुअल और फॉर स्पीड ऑटोमेटिक गियर बॉक्स से लैस है। बता दें , कि मारुति की अन्य कारों की तरह अब एस-क्रॉस में भी डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं मिलेगा। इसका मतलब, पहले जहां एस-क्रॉस सिर्फ डीजल मॉडल थी, वहीं अब यह सिर्फ पेट्रोल मॉडल होगी।

ये भी पढ़ें:आई सुष्मिता की लाड़ली: बॉलीवुड में मचाएगी धमाल, करने जा रहीं डेब्यू

4 वेरियंट में उपलब्ध

मारुति की नई एस-क्रॉस पेट्रोल चार वेरियंट- Sigma, Delta, Zeta और Alpha में लॉन्च की गई है। ऑटोमैटिक गियरबॉक्स टॉप तीन वेरियंट्स में मिलता है, यानी Sigma वेरियंट में ऑटोमैटिक का ऑप्शन नहीं है। । वहीं, अब पेट्रोल मॉडल में सिर्फ ऑटोमैटिक वर्जन में माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम मिलेगा।

ये भी पढ़ें:बदमाशों ने इस बड़े नेता को गोलियों से भूना, लालू यादव के बेटे पर मर्डर का आरोप

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story