×

अब फाइनेंस गाड़ियों में Toyota लगाएगी GPS Device, मिलेंगे कई फायदे

असल में टोयोटा की फाइनेंस कंपनी यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि थाईलैंड और सिंगापुर जैसे देशों में यह प्रणाली कैसे काम कर रही है।

Newstrack
Published on: 20 Aug 2020 12:28 PM GMT
अब फाइनेंस गाड़ियों में Toyota लगाएगी GPS Device, मिलेंगे कई फायदे
X

नई दिल्ली: अगर आप हाल ही में कोई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो पहले जरा इस खबर को पढ़ लीजिए। क्योंकि अब जापानी कारमेकर की फाइनेंस कंपनी टोयोटा फाइनेंशियल सर्विसेज एक नया प्लान लेके आया है। जो फाइनेंस के ज़रिए कार लेने वाले ग्राहकों के लिए एक अच्छा और बेहतर प्लान है। टोयोटा फाइनेंशियल सर्विसेज के इस नए प्लान के मुताबिक अब टोयोटा फाइनेंशियल सर्विसेज फर्म के द्वारा फाइनेंस गाड़ी में GPS Device लगाई जाएगी।

टोयोटा फाइनेंस का कहना है कि कारों में GPS System ग्राहकों को फायदा पहुंचने के साथ ही उनको सुरक्षा भी प्रदान करेगा। यह सुरक्षा में सुधार करेगा और चोरी की संभावना को कम करेगा। ये जानकारी टोयोटा फाइनेंशियल सर्विसेस के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ एन राजा ने दी।

अब Toyota की फाइनेंस कंपनी फाइनेंस वाहनों में देगी GPS System

Toyota Toyota

फिलहाल इस नए प्लान के तहत अब फाइनेंस के ज़रिए वाहन खरीदने वाले ग्राहकों को भी GPS System की सुविधा का लाभ मिलेगा। आपको बता दें कि टोयोटा फाइनेंशियल सर्विसेज भारत में बिकने वाले हर तीन टोयोटा वाहनों में से एक को फाइनेंस करती है। असल में टोयोटा की फाइनेंस कंपनी यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि थाईलैंड और सिंगापुर जैसे देशों में यह प्रणाली कैसे काम कर रही है।

एक मीडिया प्रकाशन की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी का कहना है कि हम सही उपकरण की तलाश में हैं। हम वेंडर्स के साथ करार करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि हम प्रोडक्ट को स्थानीय बना सकें और अपने ग्राहकों को सस्ती कीमत में दे सकें। कंपनी कितनी जल्दी योजना पेश कर पाएगी यह उत्पाद पर निर्भर करता है।

ग्राहक और कंपनी दोनों को मिलेगा फायदा

Toyota Financial Services Toyota Financial Services

निश्चित ही कंपनी की तरफ से ये एक बड़ा कदम उठाया गया है। जिसका काफी लाभ ग्राहकों को मिलेगा। इससे गाड़ियों के चोरी होने की संभावना कम हो जाएगी। और साथ ही इस वजह से ग्राहकों को कम इंश्योरेंस प्रीमियम के रूप में बड़ा फायदा मिल सकेगा। साथ ही इस GPS Device का फायदा कंपनी को भी मिलेगा।

टोयोटा की फाइनेंस कंपनी इस GPS की वजह से उन ग्राहकों को आसानी से ट्रैक कर सकेगी जो लोन चुकाने में डिफॉल्ट कर जाते हैं। टोयोटा फाइनेंशियल सर्विसेस के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ एन राजा के मुताबिक डिवाइस को निर्माता द्वारा बाद में किसी भी मुद्दे को रोकने के लिए फिट किया जाए तो बेहतर होगा। इस तरह, यह वाहन का एक अविभाज्य अंग होगा और टैम्पर प्रूफ होगा।

Newstrack

Newstrack

Next Story