Hyundai i20 बुकिंग शुरू: आज होगी लांच, धांसू कार के बेहतरीन जलवे

आज यानी पांच नवंबर को ऑटोमोबाइल प्रमुख हुंडई अपनी प्रीमियम हैचबैक Hyundai i20 को लॉन्च करेगी। लॉन्च से एक दिन पहले ही कंपनी ने बुधवार से नए वाहन के लिए बुकिंग शुरू कर दी थी।

Newstrack
Published on: 5 Nov 2020 6:15 AM GMT
Hyundai i20 बुकिंग शुरू: आज होगी लांच, धांसू कार के बेहतरीन जलवे
X
Hyundai i20 बुकिंग शुरू: आज होगी लांच, धांसू कार के बेहतरीन जलवे

नई दिल्ली: आज यानी पांच नवंबर को ऑटोमोबाइल प्रमुख हुंडई अपनी प्रीमियम हैचबैक Hyundai i20 को लॉन्च करेगी। लॉन्च से एक दिन पहले ही कंपनी ने बुधवार से नए वाहन के लिए बुकिंग शुरू कर दी थी। हुंडई मोटर इंडिया के एमडी और सीईओ एस. एस. किम ने कहा कि आई-20 हुंडई के लिए एक सुपर परफॉर्मर ब्रांड रहा है, जो एक दशक से अधिक समय से आधुनिक भारतीय ग्राहकों की आकांक्षाओं के साथ प्रतिध्वनित है।

ये भी पढ़ें: सावधान सभी लोग: इसलिए पटाखों पर लगेगी रोक, जारी किया गया नोटिस

साथ ही उन्होंने कहा कि ऑल-न्यू आई-20 प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में अपने शानदार स्टाइल, रोमांचकारी प्रदर्शन और बेजोड़ नई तकनीकों के साथ बेंचमार्क को फिर से स्थापित करने के लिए तैयार है।

क्या होगी खासियत?

जानकारी के लिए बता दें कि यह कार पेट्रोल, डीजल और 'टर्बो पेट्रोल बीएस-6' इंजन और ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी, जिसमें फस्र्ट-इन-सेगमेंट इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (आईएमटी), इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन (आईवीटी), 7-स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन (डीसीटी) और मैनुअल वेरिएंट शामिल है। वर्तमान में कंपनी सैंट्रो, ग्रैंड आई-10, ग्रैंड आई-10 नियोस, एलाइट आई-20, ओरा, वेन्यू, न्यू वरना, ऑल न्यू क्रेटा, एलेंट्रा, न्यू 2020 टस्कन और कोना एकेक्ट्रिक के 11 कार मॉडल पेश करती है।

ये भी पढ़ें: पुण्यतिथि विशेष: जानें ‘दादा साहब फाल्के’ से सम्मानित भूपेन हजारिका के बारे में

इस धांसू कार के डिजाइन की बात करें तो ऑल न्यू i20, ओल्ड कॉन्टीनेंट में पिछले कुछ महीनों से बेची जा रही यूरो-स्पेक i20 पर आधारित है। नई i20 के कई हिस्सों में 'Z' थीम डिजाइन देखने को मिलेगी। कार के डिजाइन स्केच पर गौर करें तो नई i20 में डुअल टोन एक्सटीरियर पेंट का ऑप्शन मिलेगा।

ये भी पढ़ें: J-K: आज जम्मू दौरे पर रहेंगी पीडीपी मुखिया महबूबा मुफ्ती, पार्टी नेताओं से करेंगी मुलाकात

Newstrack

Newstrack

Next Story