×

Nissan ने दिखाई इस शानदार कार की पहली झलक, जानें क्या है खास

Nissan मोर्टस ने बताया कि Magnite को भारत में मौजूदा वित्त वर्ष में ही लॉन्च किया जाएगा। पहली झलक में निसान मैग्नाइन का लुक शानदार दिख रहा है।

Newstrack
Published on: 16 July 2020 4:34 PM GMT
Nissan ने दिखाई इस शानदार कार की पहली झलक, जानें क्या है खास
X

अगर आप इधर नई कार खरीदने की साच रहे हैं तो ये खबर आपको ज़रूर पढ़नी चाहिए। शायद इस खबर को पढ़ने के बाद आपने जो कार खरीदने की सोची है उसका मन बदल जाए। और एक अच्छी और दमदार गाड़ी आप अपने घर ला सकें। जी हां क्योंकि जापानी कंपनी Nissan मोटर्स ने नई SUV कॉन्सेप्ट को पेश कर दिया है। वहीं कंपनी जल्द ही 4-मीटर से छोटी Nissan Magnite एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी में है।

भारत को ध्यान में रखते हुए कार को दिया गया शानदार लुक

Nissan मोर्टस ने बताया कि Magnite को भारत में मौजूदा वित्त वर्ष में ही लॉन्च किया जाएगा। पहली झलक में निसान मैग्नाइन का लुक शानदार दिख रहा है। निसान मोटर इंडिया के एमडी राकेश श्रीवास्तव का कहना है कि निसान मैग्नाइट अपने सेगेमेंट में गेम चेंजर होगी। लेकिन इसके साथ एक बात ये भी तय है कि निसान Magnite को कई अच्छी और मोस्ट सेल्स गाड़ियों से कड़ी टक्कर भी मिलेगी। Magnite का मुकाबला मारुति सुजुकी Vitara Brezza, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सॉन, फोर्ड इकोस्पोर्ट, महिंद्रा XUV300 जैसी गाड़ियों से होगा।

ये भी पढ़ें- सचिन को माफ करने को तैयार नहीं गहलोत, वापसी के सारे रास्ते बंद करने में जुटे

इसके अलावा इसी सेगमेंट में किआ सोनेट और रेनॉ Kiger भी लॉन्च होने वाली हैं। कॉन्सेप्ट मॉडल में निसान मैग्नाइट का स्पोर्टी लुक नजर आ रहा है। इसके स्लीक लुक वाली LED हैडलैंप्स और LED DRLs दिए गए हैं। कार में अलॉय व्हील्स का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी का कहना है कि निसान मैग्नाइट को 'मेक इन इंडिया, मेक फॉर वर्ल्ड' को ध्यान में रखकर बनाया गया है। हालांकि इसका डिजाइन जापान में तैयार किया गया है।

कंपनी ने फुल इलेक्ट्रिक एसयूवी से उठाया पर्दा

अब अगर बात करें Nissan Magnite के इंजन की तो आपको Magnite में 1.0 लीटर, 3 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है। यह 100hp पावर पैदा करेगा। साथ में 5 स्पीड मैनुअल या CVT ट्रांसमिशन दिया जा सकता है। इससे अलावा निसान मोटर्स अपनी फुल इलेक्ट्रिक कार भारत में लॉन्च करने वाला है। निसान की इलेक्ट्रिक एसयूवी का नाम एरिया है।

ये भी पढ़ें- इस फेमस शख्स को हुआ कोरोना, नामचीन हस्तियों ने सरकार से की थी रिहाई की मांग

कंपनी ने इस कार से पर्दा उठा दिया है। Nissan Ariya फुल इलेक्ट्रिक एसयूवी है। कंपनी के कुछ दिन पहले निसान एरिया का टीजर जारी किया था। Nissan Ariya अपने फर्स्ट लुक में ही स्टाइलिश नजर आती है। Nissan Ariya एसयूवी में शानदार ड्राइविंग रेंज के लिए हैवी बैटरी पैक दिया हुए है। एक बार बैटरी फुल चार्ज हो जाने पर 480 किलोमीटर तक सफर किया जा सकता है।

Newstrack

Newstrack

Next Story