×

जियो का ग्राहकों को एक और झटका, अब ये सर्विस किया बंद

जबसे रिलायंस जियो ने देश में दस्तक दी, तबसे से टेलिकॉम जगत में तहलका मच गया। जियो अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर कुछ नया और बेहतर लेकर आता है।

Shreya
Published on: 22 Aug 2023 2:49 AM GMT
जियो का ग्राहकों को एक और झटका, अब ये सर्विस किया बंद
X

नई दिल्ली: जबसे रिलायंस जियो ने देश में दस्तक दी, तबसे से टेलिकॉम जगत में तहलका मच गया। जियो अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर कुछ नया और बेहतर लेकर आता है। लेकिन जियो ने अपने सर्विस में अक्टूबर 2019 में कुछ ऐसा बदलाव किया है जिससे उसके कस्टमर्स कुछ ज्यादा खुश नहीं हैं। दरअसल, जियो कंपनी ने आईयूसी का हवाला देते हुए अक्टूबर के दूसरे हफ्ते से सभी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग की सुविधा को हटा दिया है। कंपनी ने आईयूसी चार्ज को इसके पीछे की वजह बताई। कंपनी ने जियो टू जियो पर फ्री कॉलिंग की सुविधा को बरकरार रखा है।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर! समय में बदलाव, इतने बजे खुलेंगे बैंक

कॉलिंग पर लगेगा 6 पैसे प्रति मिनट का चार्ज-

वहीं कंपनी ने जियो से किसी अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग करने पर 6 पैसे प्रति मिनट का चार्ज लगा दिया है। जियो कंपनी के इस फैसले के बाद बहुत से सब्सक्राइबर्स ने इस फैसले पर आपत्ति जताई है। हालांकि कंपनी लगाए गए चार्ज के बदले में कस्टमर्स को अतिरिक्त डेटा प्रदान कर रही है। जियो का कहना है कि उसे अन्य टेलीकॉम कंपनियों को चार्ज देना पड़ रहा है, इस वजह से उसने ग्राहकों पर चार्ज लगाया है।

नहीं मिलेगा फुल टॉक टाइम-

जियो के पोर्टफोलियो में कई ऐसे प्लान हैं जिसमें कंपनी टॉक टाइम प्रदान करती है। इसको लेकर जियो ने एक और झटका दिया है। दरअसल, जियो अब ग्राहकों को फुल टॉक टाइम प्रदान नहीं करेगी। जियो में 10 से लेकर 1000 रुपये तक का टॉक टाइम आता है। पहले इन प्लान्स में ग्राहकों को फुल टॉक टाइम दिया जाता था, लेकिन अब कंपनी फुल टॉक टाइम नहीं देगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईयूसी चार्ज लागू करने के साथ ही कंपनी ने फुल टॉक टाइम के लाभ को भी खत्म कर दिया है।

यह भी पढ़ें: IRCTC कराएगा अंडमान की सैर, यहां जानें इस स्पेशल टूर पैकेज के बारे में

Shreya

Shreya

Next Story