आप थक जाएंगे लेकिन नहीं रूकेगा ये फोन, इस दिन हो रहा लॉन्च

चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ओप्पो के सब ब्रैंड रियलमी आज (15 जनवरी) 12 बजे अपना नया चार कैमरे वाला सस्ता फोन Realme 5i स्मार्टफोन लॉन्च करेगा।

Realme 5i first sale live: चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ओप्पो के सब ब्रैंड रियलमी आज (15 जनवरी) 12 बजे अपना नया चार कैमरे वाला सस्ता फोन Realme 5i स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। सेल 12 बजे फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी, जहां से इसपर ऑफर का फायदा उठाया जा सकता है। मोबाइल को सिर्फ एक ही वेरिएंट 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेस किया गया है, जिसकी कीमत 8,999 रुपये रखी गई है। अगर आप इस मोबाइल को फ्लिपकार्ट से खरीदते हैं, तो इस मोबाइल के लिए आपको और भी कम पैसे देने होंगे।

ये भी पढ़ें:अजब-गजब! लाखों रुपये चुकाने कब्र से बाहर आयेगा मृत

फ्लिपकार्ट पर एक्सचेंज ऑफर के ज़रिए इसपर 8,850 रुपये की छूट दी जा रही है। तो आइए जानते हैं क्या हैं इस फोन के फीचर्स।।

फोन में कई खास फीचर्स

मोबाइल में 6।5 इंच एचडी+ (720 x 1600 पिक्सल) का डिस्प्ले दिया गया है। रियलमी 5i में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 665 SoC प्रोसेसर है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड पाई पर आधारित ColorOS 6।0।1 पर काम करता है। स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3+ का यूज़ किया गया है।

इस मोबाइल में तीन सिम स्लॉट दिया गया है। तीन सिम स्लॉट की वजह से इसमें दो सिम के साथ एक मेमरी कार्ड भी लगाया जा सकता है। फोन के बैक पैनल पर सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

ये भी पढ़ें:मायावती ने अपने जन्मदिन के मौके पर अपने आवास पर प्रेस वार्ता की और दो किताबों का विमोचन भी किया

realme 5i का कैमरा भी होगा खास

सस्ते फोन में कुल 5 कैमरे

इसके कैमरे की बात करें तो इस फोन में AI से लैस क्वाड कैमरा सेटअप दिया जाएगा, जिसमें इसका पहला कैमरा अल्ट्रा वाइड ऐंगल लेंस, दूसरा प्राइमेरी लेंस, प्रोट्रेट लेंस और मैक्रो लेंस के साथ पेश किया जाएगा। फोन में 12 मेगापिक्सल+8 मेगापिक्सल+2 मेगापिक्सल+ 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

मोबाइल में रिवर्स चार्जिंग फीचर भी दिया गया है यानी कि इस मोबाइल से कोई दूसरा डिवाइस भी चार्ज कर सकते हैं। पावर के लिए रियलमी 5i में 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो कि 10 वॉट के फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। कंपनी के अनुसार इसमें 30 दिनों का स्टैंडबाई मोड मिलेगा।