×

लड़कियों को चढ़ा नशा! सोडा-कैन से होना था फेमस, लेकिन हो गया ये कांड

आज-कल लोग सोशल मीडिया साइड पर वीडियो बना के डालते है। ताकि वो इंटरनेट पर वायरल हो जाए। लेकिन कभी-कभी किसी वीडियो को कॉपी करते टाइम लोगों के साथ खतरनाक घटना घट जाती है। ऐसा ही कुछ चाइना की दो लड़कियों के साथ हुआ जिसमे एक की तो मौत ही हो गयी।

Roshni Khan
Published on: 23 May 2023 6:46 PM GMT
लड़कियों को चढ़ा नशा! सोडा-कैन से होना था फेमस, लेकिन हो गया ये कांड
X

बीजिंग: आज-कल लोग सोशल मीडिया साइड पर वीडियो बना के डालते है। ताकि वो इंटरनेट पर वायरल हो जाए। लेकिन कभी-कभी किसी वीडियो को कॉपी करते टाइम लोगों के साथ खतरनाक घटना घट जाती है। ऐसा ही कुछ चाइना की दो लड़कियों के साथ हुआ जिसमे एक की तो मौत ही हो गयी। दरअसल लड़कियों ने एक वायरल वीडियो की नकल की थी, जिसके चलते दोनों में से एक की मौत हो गई। यूट्यूबर झोउ जिओ हुई दो लड़कियों के परिजनों को मुआवजा देने के लिए तैयार हो गई है।

ये भी देखें:चौकियों पर गोलीबारी: पाकिस्तान ने फिर शुरू की नापाक हरकत

यूट्यूब वीडियो देख कर 14 साल की लड़की सोडा कैन में बना रही थी पॉपकॉर्न, धमाके से हुई मौत

25 साल को झोउ जिओ हुई को येह (Ms Yeah) के नाम से भी जाना जाता है। यूट्यूब पर इसके 70 लाख सब्सक्राइबर हैं। यूट्यूबर को अनकन्वेंशनल ऑफिस कुकिंग वीडियो बनाने के लिए जाना जाता है। यूट्यूबर पर कथित तौर पर आरोप है कि 14 और 12 साल की लड़कियों ने उनके वीडियो का कॉपी करते हुए टिन के कैन पर पॉपकॉर्न बनाने की कोशिश की।

जब 22 अगस्त को लड़कियां सोडा के टिन कैन पर अल्कोहल गर्म करने की कोशिश कर रही थीं, उसी दौरान उसमें विस्फोट हो गया, जिसके चलते 14 वर्षीय झेजे (Zhezhe) की 5 सितंबर को मौत हो गई।

ये भी देखें:पाकिस्तान ने बिना किसी यात्री के उड़ा दिए 82 विमान, आगे जो हुआ वो हैरान कर देगा

12 साल की लड़की जिआयु (Xiaoyu) के परिजनों के मुताबिक उसे कॉस्मेटिक सर्जरी की जरूरत है। मुआवजा देने के बजाए यूट्यूबर झोउ जिओ हुई ने इस बात से इनकार किया कि वह लड़किया उनके वीडियो की नकल कर रही थी। उन्होंने कहा कि लड़कियों ने वीडियो में बताए गए तरीके के बजाय इसे गलत तरीके से किया।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story