×

सौर ऊर्जा से चलने वाला ये शानदार फोन हुआ लांच, 490 रुपये देकर ऐसे करे बुकिंग

भारत में बिजली की आवाजाही कोई नई बात नहीं है। अभी भी देश के कई इलाके ऐसे हैं जहां पर 24, 48 या फिर 72 घंटे बाद बिजली की आपूर्ति हो पा रही है। सरकार इस दिशा में सुधार के लिए लगातार प्रयासरत है।

Aditya Mishra
Published on: 23 Nov 2019 12:00 PM GMT
सौर ऊर्जा से चलने वाला ये शानदार फोन हुआ लांच, 490 रुपये देकर ऐसे करे बुकिंग
X

लखनऊ: भारत में बिजली की आवाजाही कोई नई बात नहीं है। अभी भी देश के कई इलाके ऐसे हैं जहां पर 24, 48 या फिर 72 घंटे बाद बिजली की आपूर्ति हो पा रही है। सरकार इस दिशा में सुधार के लिए लगातार प्रयासरत है। जो लोग बिजली की समस्या के कारण अपना फोन चार्ज नहीं कर पाते हैं ऐसे लोगों के लिए खुशखबरी है।

उन्हें अब अपना फोन चार्ज करने के लिए घर से दूर शहर की ओर नहीं जाना होगा। बल्कि वे अपने घर पर ही अपना फोन चार्ज कर सकेंगे।

दरअसल सोलोफोन्स नाम की मोबाइल निर्माता कम्पनी ने सौर ऊर्जा से चलने वाले फोन्स लांच किये है। ये फोन सौर ऊर्जा (सोलर एनर्जी) से चार्ज होता है।

सोलोफोन्स कम्पनी ने इस फोन की बुकिंग कीमत 490 रुपये रखी हैं। आइए जानते हैं भारत के पहले सोलर पावर स्मार्टफोन के बारे में....

ये भी पढ़ें...मोबाइल फ़ोन में खुद सेव हुआ आधार नंबर, तुरंत करें डिलीट

ऑनलाइन कर सकते हैं खरीदारी

मालूम हो कि ये फोन सौर ऊर्जा से चलता हैं और इस फोन का पूरा नाम Solo Phone Se Pro है। अगर आप इस फोन को खरीदना चाहता है तो इसके लिए आपको ऑनलाइन आर्डर करना होगा।

सबसे पहले आपको बता दें कि सौर ऊर्जा से चलने वाले इस स्मार्टफोन को solophones नाम की कंपनी ने लॉन्च किया है और फोन का नाम Solo Phone Se Pro है।

इस फोन की बुकिंग https://solophones.in/ से सिर्फ 490 रुपये में हो रही है। इस फोन की कीमत 9,639 रुपये है। कंपनी के पास अन्य कई फोन हैं जो सोलर पावर से चलते हैं उन्हें भी 490 रुपये में बुक किया जा सकता है।

क्या है इस फोन की खासियत

अगर इस फोन की बात करे तो इसमें 5.45 इंच की डिस्प्ले दी गई है। इसके अलावा इसमें 3 जीबी रैम, 32 जीबी की स्टोरेज और क्वॉडकोर प्रोसेसर मिलेगा। प्रोसेसर के नाम के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं शेयर नहीं की है।

ये भी पढ़ें...अब क्लास में मोबाइल फोन नहीं ले जा सकेंगे टीचर, होगी कार्रवाई

कमाल का है कैमरा

अगर हम इस फोन के कैमरे की बात करें तो इसके अंदर 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है और सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया हुआ है। फ्रंट कैमरे के साथ सेल्फी एक्सपर्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है।

उम्मीद से कई गुना बेहतर काम करती है बैटरी

अगर हम इस फोन की बैटरी की बात करे तो इसके अंदर 3500एमएएच की बैटरी लगी हुई है। इसके अतिरिक्त इसमें डुअल सिम वीओएलटीई, ब्लूटूथ, वाई-फाई, फ्लैश लाइट और एंड्रॉयड मार्शमैलो 6.1 भी दिया हुआ है।

ये भी पढ़ें...यूपी की जेलों में मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने पर होगी 3 साल की सजा

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story