×

न लें टेंशन: प्रदूषण से बचने के लिए आया ये नया गैजेट, मिलेगी राहत

दिल्ली-एनसीआर दिवाली के बाद हर तरफ धुंआ फैला हुआ है। जिसके चलते हर सांस पर स्मॉग का पहरा है। जो भी सुबह-सुबह बहार निकलता है उसे कुछ दिखे न दिखे लेकिन स्मॉग जरुर दिखाई देता है।

Roshni Khan
Published on: 2 Nov 2019 12:18 PM GMT
न लें टेंशन: प्रदूषण से बचने के लिए आया ये नया गैजेट, मिलेगी राहत
X

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर दिवाली के बाद हर तरफ धुंआ फैला हुआ है। जिसके चलते हर सांस पर स्मॉग का पहरा है। जो भी सुबह-सुबह बहार निकलता है उसे कुछ दिखे न दिखे लेकिन स्मॉग जरुर दिखाई देता है। हवा की खराब हालत लोगों को खासकर बच्चों, बुजुर्गों और गर्भवती महिलाओं को खासा नुकसान पहुंचा रहा है।

प्रदूषण की वजह से बहुत सी अलग-अलग तरह की बीमारियां होने की संभावना बढ़ गई है। दूषित हवा की वजह से फेफड़ों में होने वाली बीमारियों की शंका काफी बढ़ गयी है। इससे बचने के लिए हम आपके लिए एयर प्यूरीफायर लाएं हैं। जी हां जो आपके लिए खरीदना फायदेमंद साबित हो सकता है। इस एयर प्यूरीफायर्स की कीमत 10,000 रुपए से कम है। साथ ही आपको इस प्यूरीफायरर्स में खास फीचर्स भी मिलेंगे। आपको ये प्यूरीफायरर्स अलग-अलग कंपनी के मिल जाएंगे।

ये भी देखें:इस सिंगर का अश्लील वीडियो वायरल! सोशल मीडिया पर आ रहे भद्दे-भद्दे कमेंट

Mi 2S Vertical Air Purifier-

शियोमी के इस एयर प्यूरीफायर को आप अमेजन से मात्र 8,999 रुपए की कीमत में खरीद सकते हैं। कंपनी ने इस प्यूरिफायर में लेजर पार्टिकल सेंसर दिया है, जिससे आस-पास का वातावरण पूरी तरह साफ हो जाता है। आप इस प्योरीफायर को मोबाइल एप से भी कंट्रोल कर सकेंगे।

Samsung AX3000 Intensive Triple Purification Room Air Purifier-

सैमसंग के इस प्यूरीफायर की कीमत 8,799 रुपए है। इसे आप अमेज़न से खरीद सकते हैं। इसमें हेपा तकनीक है जिससे हवा साफ होती है। इस प्योरीफायर पर ग्राहकों को एक साल की वारंटी भी मिलेगी। इसकी वास्तविक कीमत 24,000 रुपए है।

Livpure TruAir Portable Room Air Purifier-

इसकी प्यूरीफायर की कीमत मात्र 5,999 रुपये है। हालांकि, इसकी असली कीमत 8,999 रुपए है। साथ ही इस प्योरीफायर का वजन पांच किलोग्राम है। इस प्यूरीफायर पर एक साल की वारंटी भी मिलेगी।

Philips Portable Room Air Purifier-

फिलिप्स के इस प्यूरीफायर में भी हेपा टेक्निक का प्रयोग किया गया है। इसकी वास्तविक कीमत तो 14,995 रुपए है लेकिन इसे आप सिर्फ 7,299 रुपए में खरीद सकते हैं। हेपा टेक्निक हवा में मौजूद प्रदूषण वाले कणों को पूरी तरह से हटा देती है। इसका वजन 5।4 किलो है। इसके अलावा ग्राहकों को इस डिवाइस पर दो साल की वारंटी मिलेगी।

ये भी देखें:10 दिन में 4 बड़े मामलों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार, बदलेगी देश की तस्वीर!

KENT Aura Room Air Purifier-

आप केंट के 45 वॉट वाले एयर प्यूरीफायर को अपने लिए खरीद सकते है। केंट का यह एयर प्यूरीफायर 6,960 रुपए की कीमत में अमेजन पर उपलब्ध है। वहीं, इस प्यूरीफायर की असल कीमत 15,990 रुपए है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story