रिलायंस जियो ने हासिल किया नया मुकाम, ग्राहकों का आंकड़ा 30 करोड़ के पार

टेलीकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो ने अपने परिचालन के ढाई साल में 300 मिलियन ग्राहकों का आंकड़ा पार कर लिया है। रिलायंस जियो ने सफलता 2 मार्च को ही प्राप्त कर ली थी।

नई दिल्ली: टेलीकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो ने अपने परिचालन के ढाई साल में 300 मिलियन ग्राहकों का आंकड़ा पार कर लिया है। रिलायंस जियो ने सफलता 2 मार्च को ही प्राप्त कर ली थी। जियो ने इससे संबंधित ऐलान आईपीएल सीजन के दौरान जारी एक टीवी विज्ञापनों में किया, जिसमें ये दिखाया गया कि जियो ‘300 मिलियन यूजर्स का उत्सव’ मना रहा है।

यह भी पढ़ें…पूर्व विधायकों समेत विभिन्न दलों के कई नेता अपने समर्थकों के साथ BJP में शामिल

जियो अपना वाणिज्यिक संचालन शुरू करने के 170 दिनों में 100 मिलियन टेलीकॉम ग्राहकों को प्राप्त करने वाली दुनिया की सबसे तेज कंपनी भी बन चुकी है। दिसंबर 2018 को समाप्त तिमाही के लिए अपनी आय रिपोर्ट में, भारती एयरटेल ने खुलासा किया था कि उसके 284 मिलियन ग्राहक थे।

यह भी पढ़ें…प्रथम चरण के मतदान में केवल 17% ही हो सकी किन्नर मतदाताओं की भागीदारी

हालांकि, नियामक फाइलिंग के अनुसार, भारती एयरटेल ने दिसंबर में अपने नेटवर्क पर 340.2 मिलियन ग्राहक और जनवरी के अंत में 340.3 मिलियन ग्राहक होने की सूचना दी। भारती एयरटेल ने अपने संचालन के 19 वें वर्ष में 300 मिलियन ग्राहकों का आंकड़ा पार किया।

यह भी पढ़ें…समाप्त वित्त वर्ष में ओएनजीसी का तेल उत्पादन 1.25 प्रतिशत बढ़ा

31 अगस्त, 2018 को वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर के मोबाइल कारोबार के विलय के बाद 400 मिलियन ग्राहकों के साथ वोडाफोन आइडिया देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी बन गई है।