×

दुनिया का पहला 8 रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन, शानदार हैं फीचर्स

आप ने अभी तक 5 रियल कैमरे वाला फ़ोन तो देख ही लिया होगा। लेकिन आने वाले समय में चाइनीज कंपनी लेंस टेक्नॉलजी अपने ग्राहकों के लिए 8 रियल कैमरे वाला फ़ोन लॉन्च करने जा रही है।

Monika
Published on: 9 Nov 2020 4:46 PM GMT
दुनिया का पहला 8 रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन, शानदार हैं फीचर्स
X
8 रियर कैमरे वाला स्मार्टफ़ोन, दुनिया का पहला ऐसा फ़ोन, जल्द होगा लॉन्च

आप ने अभी तक 5 रियल कैमरे वाला फ़ोन तो देख ही लिया होगा। लेकिन आने वाले समय में चाइनीज कंपनी लेंस टेक्नॉलजी अपने ग्राहकों के लिए 8 रियल कैमरे वाला फ़ोन लॉन्च करने जा रही है। ख़बरों की माने तो लेंस टेक्नोलॉजी आने वाले समय में 5 या 8 नहीं बल्कि 9-10 कैमरे वाला फ़ोन लॉन्च करने वाला है।

रियल में 8 कैमरे

जिसमें रियल में 8 और फ्रंट में एक से दो कैमरे होंगे। हालांकि, लेंस टेक्नॉलजी स्मार्टफोन्स से ज्यादा अन्य पार्ट्स के लिए जानी जाती है, जिसके पार्ट्स ऐपल, सैमसंग और हुवावे जैसी कंपनियां खरीदती हैं। ऐपल वॉच का डिस्प्ले लेंस टेक्नॉलजी ही बनाती है।

ये भी पढ़ें…इन शक्तिशाली देशों ने नहीं मानी बाइडेन की जीत, बधाई देने से किया इंकार, ये है वजह

बीते कुछ सालों में स्मार्टफ़ोन्स में ज़बरदस्त बद्वाव देखने को मिले। ये ना केवल कॉल करने के काम आता है बल्कि अपने शानदार नए फीचर्स से लोगों को काफी हैरान किया है। खासकर कैमरे ने। कुछ साल पहले तक सिंगल कैमरा ही आता था लेकिन अब मार्केट में आपके पास आप्शन ही आप्शन है। अब 5-6 कैमरे वाला फोन आसानी से और किफायती दामों में मिल जाता है। अब लेंस टेक्नॉलजी 8 रियर कैमरे वाला फोन ला रही है, जिसमें फोन के चारों कोणों पर 2-2 कैमरे और फ्लैश लाइट लगे हैं।

चारों मोड़ पर कैमरे

इस फोन का मिडल साइड सपाट दिखता है, लेकिन चारों मोड़ पर कैमरे लगे हैं। वहीं फ्रंट में पूरी तरह स्क्रीन ही है और पंच होल का नामोनिशान नहीं दिख रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि लेंस टेक्नॉलजी के इस फोन में या तो पॉप-अप कैमरा होगा या स्क्रीन के अंदर ही लेटेस्ट टेक्नॉलजी वाला कैमरा सेटअप दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें…गंदे पाकिस्तानी मंत्री: पूरी दुनिया में हो रही थू-थू, नवाज़ की बेटी को बोली ऐसी बात

अब तक आपने लेंस टेक्नॉलजी के नाम से कोई स्मार्ट फ़ोन नहीं देखा होगा। लेकिन आने वाले समय में ऐसे कई फ़ोन मार्केट में आने वाले है ।जो कि कैमरे के मामले में जरूर अलग होने वाला है। लेंस टेक्नॉलजी अलग-अलग कंपनियों के लिए टच डिस्प्ले और कवर ग्लास के साथ ही कैमरा और लेसेंज बनाती आ रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story