फेसबुक में आया ये जबरदस्त बदलाव, करेंगे अपडेट तो…

सोशल मीडिया वालों के लिए एक बड़ी खबर आ रही है। अब आपको सोशल मीडिया साईट फेसबुक पर कुछ नया दिखेगा। फेसबुक ने पैरेंट कंपनी के तौर पर अपना अलग लोगो लॉन्च किया है।

नई दिल्ली: सोशल मीडिया वालों के लिए एक बड़ी खबर आ रही है। अब आपको सोशल मीडिया साईट फेसबुक पर कुछ नया दिखेगा। फेसबुक ने पैरेंट कंपनी के तौर पर अपना अलग लोगो लॉन्च किया है। पैरेंट कंपनी का यह लोगो फेसबुक ऐप के लोगो से अलग होगा। इस नए लोगो में इस्तेमाल किए गए सारे लेटर्स कैपिटल में होंगे।

पैरेंट कंपनी फेसबुक के अंदर आतें हैं ये ऐप

पैरेंट कंपनी फेसबुक के अंदर फेसबुक ऐप, मैसेंजर, इंस्टाग्राम, व्हाट्सऐप, ओकुलस, वर्कप्लेस, पोर्टल और कैलिब्रा (डिजिटल करेंसी लिब्रा प्रोजेक्ट) आते हैं। आपको बता दें कि आने वाले हफ्तों में फेसबुक अपनी नई वेबसाइट के साथ-साथ अपने प्रोडक्ट्स और मार्केटिंग मैटेरियल्स में नए ब्रांड का यूज़ करने लगेगा। कंपनी इस नए लोगो के जरिए अपने आप को ऐप से अलग प्रमोट करेगी। साथ ही इस नए लोगो से कंपनी को फेसबुक ऐप से अलग पहचान मिलेगी।

Facebook Stories का ये इंट्रेस्टिंग फीचर आज से नहीं करेगा काम, यूजर्स निराश

ये भी पढ़ें:UPPCL PF घोटाला: अखिलेश का योगी सरकार पर हमला, कहा- मुख्यमंत्री जिम्मेदार

फेसबुक के मुख्य मार्केटिंग अधिकारी एंटोनियो लुसियो ने कहा, ‘इस नए लोगो को खास ब्रांडिंग के लिए तैयार किया गया है। उन्होंने आगे कहा है कि लोगो के विजुअल को ऐप से अलग दिखाने के लिए कस्टम टाइपोग्राफी और कैपिटलाइजेशन का इस्तेमाल किया है। हम एक नए कंपनी के लोगो को पेश कर रहे हैं और आगे फेसबुक कंपनी को फेसबुक ऐप से अलग कर रहे हैं, जो अपनी ब्रांडिंग बनाए रखेगा।’ उन्होंने कहा कि लोगो को बदलने के पीछे ये भी मकसद है कि लोगों को पता होना चाहिए कि आखिर वे किस कंपनी की सेवाएं यूज़ कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:लखनऊ राजकीय हाई स्कूल जुगौली चिनहट के बच्चे हजरतगंज थाने में कानूनी कार्यवाई की जानकारी लेते हुए

फेसबुक अभी तक अपने फेसबुक ऐप का ही लोगो यूज़ करती रही है लेकिन अब उससे अलग दिखने के लिए कंपनी ने ये फैसला किया है। इस लोगो से पैरेंट कंपनी और फेसबुक ऐप को अलग करने में मदद मिलेगी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App