×

Holi 2021: होली खेलते समय फोन को ऐसे रखें सुरक्षित, जानिए टिप्स

होली के दिन स्मार्टफोन का इस्तेमाल ब्लूटूथ या ईयरफोन के जरिए करना काफी फायदेमंद साबित रहता है। आपको बता दें कि बाजार में कई ऐसे ब्लूटूथ मिलते हैं जो वाटरप्रूफ होते हैं।

Newstrack
Published on: 28 March 2021 8:31 AM GMT
Holi 2021: होली खेलते समय फोन को ऐसे रखें सुरक्षित, जानिए टिप्स
X
Holi 2021: होली खेलते समय फोन को ऐसे रखें सुरक्षित, जानिए टिप्स photos (social media)

नई दिल्ली : होली का त्योहार रंगों का साल भर का सबसे बड़ा त्योहार माना जाता है। इस दिन लोग रंगों में डूबे रहते हैं। इस मौके पर लोग कई तैयारियां करते हैं। आपको बता दें कि होली के इस दिन कई लोगों के स्मार्टफोन पानी पड़ने से खराब हो जाते हैं। इसके लिए आज आपके लिए एक ऐसी टिप्स लेकर आए हैं जो आपके स्मार्टफोन को सुरक्षित करने में काफी काम आने वाली है।

स्मार्टफोन का इस्तेमाल ब्लूटूथ के जरिए करें

होली के दिन स्मार्टफोन का इस्तेमाल ब्लूटूथ या ईयरफोन के जरिए करना काफी फायदेमंद साबित रहता है। आपको बता दें कि बाजार में कई ऐसे ब्लूटूथ मिलते हैं जो वाटरप्रूफ होते हैं। ऐसे में आप होली के दिन अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल ईयरफोन और ब्लूटूथ के जरिए कर सकते हैं। इससे फोन सुरक्षित बना रहेगा।

वाटरप्रूफ बैग का करें इस्तेमाल

होली के दिन स्मार्टफोन का काफी बचाव करने वाला होता है। इस दिन रंगों का दिन होता है। हर इंसान रंगों में डूबा दिखता है ऐसे में स्मार्टफोन का बचाव करने के लिए सबसे जरूरी है अपने फोन को एक वाटरप्रूफ बैग में रखे। यह बाजार में आसानी से मिल जाता है वो भी काफी कम कीमत में। इस बैग से स्मार्टफोन गीला नहीं होगा और सुरक्षित रहेगा।

holi 2021

ये भी पढ़े...UP वालों के लिए खुशखबरी, तीन एयरपोर्ट से इन 7 शहरों के लिए फ्लाइट्स भरेंगी उड़ान

स्क्रीनगार्ड का करें इस्तेमाल

स्मार्टफोन को स्क्रैच से बचाने के लिए अमूमन लोग स्मार्टफोन में स्क्रीन गार्ड का इस्तेमाल करते हैं। अगर अपने होली के मौके पर अपने स्मार्टफोन में स्क्रीन गार्ड नहीं लगवाया हो तो जरूर यह काम कर लीजिए। होली के मौके पर फोन उठाते वक्त अक्सर होली का रंग लग जाता है। या किसी प्रकार का स्क्रैच भी पड़ जाता है। इन सब चीजों से बचने के लिए स्मार्टफोन में स्क्रीनगार्ड का इस्तेमाल जरूर कर लें।

ये भी पढ़े...चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी के लिए प्रचार करेंगे तेजस्वी यादव, जाएंगे बंगाल

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story