ऐप की टेंशन खत्म: अब आपको मिलेगी ये बड़ी सुविधा, तुरंत देखें यहां

सोशल मीडिया यूजर्स के लिए अब नई खबर आ रही है। अब आप एक डिवाइस से ज्यादा डिवाइस पर वॉट्सऐप को यूज़ कर पाएंगे।

नई दिल्ली: सोशल मीडिया यूजर्स के लिए अब नई खबर आ रही है। अब आप एक डिवाइस से ज्यादा डिवाइस पर वॉट्सऐप को यूज़ कर पाएंगे। वॉट्सऐप ने पहले ही एलान कर दिया था कि कंपनी इस तरह का फीचर डेवलेप करने में लगी है जिससे वॉट्सऐप अकाउंट को कई अलग-अलग डिवाइसेज़ पर यूज़ किया जा सकेगा। वैसे तो, इस में सारे के सारे चैट एंड टू एंड एनक्रिप्टेड रहेंगे। सबसे जरुरी बात ये है कि दोनों डिवाइसेज़ पर वॉट्सऐप अकाउंट को साथ-साथ यूज़ किया जा सकेगा।

ये भी देखें:मुंबई के भिंडी़ बाजार में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां

अभी करते हैं एक जगह अकाउंट यूज़

फ़िलहाल अभी यूज़र्स सिर्फ एक फोन पर केवल एक ही अकाउंट यूज़ कर सकते हैं। अगर कोई दूसरे अकाउंट पर हम लॉग-इन करना चाहतें हैं तो हमारा पहला अकाउंट से खुद-ब-खुद लॉग आउट हो जाता है। इसके अलावा वॉट्सऐप iOS यूज़र्स के लिए एक नया बीटा अपडेट की भी टेस्टिंग कर रहा है जिसमें ‘Hide-Muted Status Update’ ‘Splash Screen’,और ‘App Badge Improvements’जैसे फीचर्स मिलेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार, वॉट्सऐप के इस नए फीचर में एक WhatsApp अकाउंट में एक से ज्यादा डिवाइस ऐड करने का ऑप्शन होगा। इतना ही नहीं एक साथ अलग-अलग स्मार्टफोन पर एक वॉट्सऐप अकाउंट चलाया जा सकेगा। आपको बता दें, इससे आपकी प्राइवेसी पर कोई असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि इस रिपोर्ट में कहा गया है कि इस फीचर के बावजूद भी चैट्स एंड टु एंड एन्क्रिप्टेड होंगे।

ये भी देखें:दिल्ली: हवाई अड्डे पर संदिग्ध बैग में मिला RDX, यात्रियों में दहशत, बढ़ाई गई सुरक्षा

लेकिन अभी, WhatsApp की तरफ से आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है। ये लगभग तय हो चुका है कि WhatsApp iPad के लिए एक खास वर्जन तैयार कर रही है। WABetainfo ने एक ट्वीट में कहा है कि मल्टी डिवाइस फीचर के तहत एक साथ iPhone और iPad में WhatsApp एक अकाउंट से चलाया जा सकेगा, लेकिन ये फीचर तभी आएगा जब WhatsApp का iPad वर्जन तैयार होगा।