×

बिना नेटवर्क भी अब कर सकेंगे काॅल, Vodafone-Idea ने लाॅन्च की ये खास सर्विस

बता दें, कि एयरटेल ने दिसंबर 2019 में ऐसे ही अपनी वाई-फाई कॉलिंग सर्विसेज की स्टार्टिंग की थी।

Newstrack
Published on: 15 Dec 2020 8:23 AM GMT
बिना नेटवर्क भी अब कर सकेंगे काॅल, Vodafone-Idea ने लाॅन्च की ये खास सर्विस
X
बिना नेटवर्क भी अब कर सकेंगे काॅल, Vodafone-Idea ने लाॅन्च की ये खास सर्विस (PC: social media)

लखनऊ: अब मोबाइल यूजर्स के लिए अच्छी खबर आ रही है। टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन-आइडिया (Vi) एक खास सर्विस लॉन्च की है। बता दें, इस सर्विस की हेल्प से Vi यूजर्स बिना नेटवर्क के वॉइस कॉल कर सकेंगे। इस सर्विस को WiFi Calling है। वोडाफोन-आइडिया ने अभी ये सर्विस सिर्फ महाराष्ट्र-गोवा और कोलकाता सर्किल्स में शुरू की है। कंपनी चरणबद्ध तरीके से अपनी इस सर्विस को दूसरे सर्किल्स में लाना चाहती है। ये बात टेलीकॉम ने अपनी एक रिपोर्ट में कही है।

ये भी पढ़ें:BJP विधायक सब्यसाची दत्ता ने पश्चिम बंगाल की हालत को कश्मीर से भी बदतर बताया

लो नेटवर्क कवरेज वाले इलाकों में कर सकेंगे वॉइस कॉल

रिपोर्ट में Vi कस्टमर केयर सपोर्ट टीम ने कहा है 'Wi-Fi Calling एक इंटीग्रेटेड सर्विस है, जो कि आपको अपने होम ब्रॉडबैंड, ऑफिस ब्रॉडबैंड या पब्लिक Wi-Fi जैसे वायरलेस इंटरनेट कनेक्शन पर वॉइस कॉल करने और रिसीव करने की सुविधा देता है। इस सर्विस से आपको लो नेटवर्क कवरेज वाले इलाकों में वॉइस कॉल करने में हेल्प मिलेगी। यह महाराष्ट्र ऐंड गोवा और कोलकाता सर्किल्स के लिए लागू है। यह सर्विस 15 दिसंबर 2020 से उपलब्ध होगी।'

ये भी पढ़ें:दिल्ली: पश्चिम बंगाल के लिए डिप्टी इलेक्शन कमिश्नर सुदीप जैन बुधवार को होंगे रवाना

इस वजह से सर्विस लॉन्च में हुई थोड़ी देरी

साल 2019 की शुरुआत में आई कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया था कि Vi दूसरी टेलिकॉम कंपनियों से पहले Wi-Fi Calling फीचर लॉन्च करेगी। वोडाफोन-आइडिया (Vi) की वाई-फाई कॉलिंग सर्विस अभी केवल महाराष्ट्र ऐंड गोवा और कोलकाता सर्किल्स में उपलब्ध होगी। बता दें, कि एयरटेल ने दिसंबर 2019 में ऐसे ही अपनी वाई-फाई कॉलिंग सर्विसेज की स्टार्टिंग की थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story