×

व्हाट्सएप का ये फीचर्स यूजर्स को आया था खूब पसंद, जानिए खासियत

suman
Published on: 6 Dec 2018 3:04 AM GMT
व्हाट्सएप का ये फीचर्स यूजर्स को आया था खूब पसंद, जानिए खासियत
X

जयपुर:इस साल दुनिया की दिग्गज इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए कई सारे फीचर्स पेश किए थे, साथ ही अपने ऐप को भी अपडेट किया था। वहीं दूसरी तरफ कंपनी यूजर्स को अच्छा अनुभव देने की कोशिश की है। कंपनी ने इस कड़ी में व्हाट्सएप स्टीकर्स नाम से एक फीचर को लॉन्च किया था, जिसको लोगों ने जमकर पसंद किया था और इस्तेमाल भी किया था। जानते है कब यह फीचर लॉन्च हुआ था और किस अवसर पर लोगों ने इस फीचर को इस्तेमाल किया था..... अपने खास स्टीकर्स फीचर्स को अक्टूबर के महीने में लॉन्च कर दिया था। इसके साथ ही यह फीचर्स एंड्रोइड यूजर्स के लिए सबसे पहले पेश किया था। वहीं इन स्टीकर्स की खासियत यह है कि यूजर्स अपने हिसाब से इन स्टीकर्स को बना सकते है। साथ ही इसमें पहले से कई स्टीकर्स मौजूद थे।

इस फीचर को अपडेट करने के लिए यूजर्स को थर्ड पार्टी ऐप को डाउनलोड करना पड़ा था, जिसके बाद जाकर इस फीचर को इस्तेमाल कर पाए थे। साथ ही दिवाली के खास अवसर पर यूजर्स ने इस फीचर को जमकर इस्तेमाल किया था। साथ ही यह फीचर गूगल पर भी ट्रेंड हुआ था और लोगों इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए गूगल पर लाखों सर्च किए थे। जो लोग अब भी इस फीचर को इस्तेमाल नहीं कर पाएं है,उनके लिए यह प्रोसेस पेश कर रहे है।

13 एमपी कैमरा के साथ शानदार स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

ऐसे करें स्टीकर्स यूज

*सबसे पहले यूजर्स को अपने फोन का कीबोर्ड ओपन करना होगा, जिसमें यूजर्स को स्टिकर का बटन दिखाई देगा।

*जैसे ही यूजर्स स्टीकर्स बटन को ओपन करेंगे, तो उनकी स्क्रीन पर एक नया स्टीकर स्टोर ओपन हो जाएगा।

*इसके बाद यूजर्स आसानी से अपनी पसंद के स्टीकर्स को चुन सकते है और इसका इस्तेमाल भी कर सकते है।

*इसके साथ ही यूजर्स अपनी पसंद के स्टीकर्स को डाउनलोड कर सकते है, इसके लिए उन्हें गूगल प्ले स्टोर पर जाकर स्टिकर्स को डाउनलोड करना होगा।

*इतना ही नहीं यूजर्स आसानी से व्हॉट्सएप के वेब वर्जन से भी इस स्टिकर्स को एक्सिस कर सकते है।

*यूजर्स आसानी से यह भी जान सकते है, उन्होंने अपनी चैट में कितने स्टिकर्स इस्तेमाल किए थे।

suman

suman

Next Story