×

31 दिसंबर के बाद इन फोन्स पर बंद हो जाएगा WhatsApp, जानिए क्या है वजह

WhatsApp का इस्तेमाल करने वाले कुछ लोगों के बुरी खबर है। यूजर्स के लिए WhatsApp नए-नए फीचर अपडेट करता रहता है। 31 दिसंबर 2018 के बाद WhatsApp कुछ पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम्स में अपना सपोर्ट बंद कर देगा। इस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले स्मार्टफोन में WhatsApp का इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा।

Dharmendra kumar
Published on: 22 Dec 2018 11:22 AM GMT
31 दिसंबर के बाद इन फोन्स पर बंद हो जाएगा WhatsApp, जानिए क्या है वजह
X

लखनऊ: WhatsApp का इस्तेमाल करने वाले कुछ लोगों के बुरी खबर है। यूजर्स के लिए WhatsApp नए-नए फीचर अपडेट करता रहता है। 31 दिसंबर 2018 के बाद WhatsApp कुछ पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम्स में अपना सपोर्ट बंद कर देगा। इस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले स्मार्टफोन में WhatsApp का इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें.....क्रिसमस के उल्लास से भरा लखनऊ, सांता का स्वागत करने के लिए हो रही तैयारियां

WhatsApp का Nokia के पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम के यूजर्स इस्तेमाल अपने फोन में नहीं कर पाएंगे। Nokia S40, इस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले फोन में 31 दिसंबर 2018 से WhatsApp काम करना बंद कर देगा। इस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए WhatsApp फीचर डिवेलप नहीं करता है। Nokia S40 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले फोन में WhatsApp के कुछ फीचर्स कभी भी बंद हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें.....2019 लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा के बीच हो रहा गठबंधन: रामगोपाल यादव

इसके साथ ही Android 2.3.7 और इससे पुराने वर्जन के साथ-साथ iPhone iOS7 और इससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर 1 फरवरी 2020 के बाद WhatsApp काम नहीं करेगा।

यह भी पढ़ें.....सबरीमाला मंदिर में आज आधी रात से खत्म हो जाएगी निषेधाज्ञा

WhatsApp के एक बयान के मुताबिक 'यह फैसला इसलिए लिया गया है, क्योंकि इन प्लैटफ़ॉर्म के लिए सक्रियता के साथ फीचर्स नहीं डिवेलप नहीं किया जाएगा। कुछ फीचर्स किसी भी समय बंद हो सकते हैं।' इससे पहले, Windows Phone 8.0, ब्लैकबेरी OS और ब्लैकबेरी 10 के लिए WhatsApp ने 31 दिसंबर 2017 से सपॉर्ट बंद कर दिया था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story