भारत में Xiaomi ने लांच किया Redmi Note 6 Pro, यहां जानें सारी डिटेल

भारत में Xiaomi ने लांच किया Redmi Note 6 Pro, यहां जानें सारी डिटेल

भारत में Xiaomi ने लांच किया Redmi Note 6 Pro, यहां जानें सारी डिटेल

नई दिल्ली: चीनी कंपनी Xiaomi ने भारत में गुरूवार को Redmi Note 6 Pro लांच कर दिया है। यह फोन कई नए फीचर से लैस है। बता दें, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक इवेंट के दौरान Xiaomi ने Redmi Note 6 Pro स्मार्टफोन को लांच किया। इस इवेंट के दौरान कंपनी ने कहा कि ये फोन सबसे पहले एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर बिकेगा। भारत से पहले Xiaomi Redmi Note 6 Pro को थाइलैंड और इंडोनेशिया में लांच कर चुका है।

Redmi Note 6 Pro की यहां जानें कीमत

इस फोन में दो वेरियंट उपलब्ध हैं। मार्केट में ग्राहकों को ये फोन 4 जीबी रैम व 6 जीबी रैम वेरियंट में उपलब्ध होगा। 4 जीबी रैम 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 13,999 रुपये है, जबकि 6 जीबी रैम वेरियंट की कीमत 14,999 रुपये है।

Redmi Note 6 Pro की स्पेसिफिकेशन्स

फोन में ग्राहकों को 6.26 इंच फुलएचडी+ 2280×1080 पिक्सल रेजॉलूशन है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 दिया गया है। कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए मिल रहा है। साथ ही, इसकी स्क्रीन डेनसिटी की बात करें तो वह 403 पीपीआई है। 1.8 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर से यह फोन लैस है।

यह भी पढ़ें: रुस पर अमेरिकी प्रतिबंधों का दूसरा दौर शुरू, भारत पर यूएस नरम क्यों?

4 जीबी और 6 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज भी फोन में दी गई है। ग्राहक अपने अनुसार कोई भी फोन ले सकते हैं। साथ ही, माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज को 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में ड्यूल फ्रंट कैमरा भी है। ऐल्युमिनियम यूनिबॉडी से Redmi Note 6 Pro को बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: हैप्पी वाला बड्डे कार्तिक आर्यन! यहां देखें इस एक्टर की ‘हॉट एंड सेक्सी’ तस्वीरें

इस फोन की खासियत ये है कि इसमें वर्टिकल ड्यूल रियर कैमरा भी है। बैटरी की बात करें तो फोन में 4000mAh बैटरी है, जोकि क्विक चार्ज 3.0 टेक्नॉलजी सपॉर्ट करती है। फोन ऐंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम बेस्ड मीयूआई पर चलता है।

यह भी पढ़ें: 30 हजार से ज्यादा किसान ठाणे से पैदल पहुंचे मुंबई, सीएम फडणवीस आज कर सकते हैं मुलाकात