×

आ गई शानदार बाइक: बुलेट प्रेमी तो जरूर देखें इसे, फीचर्स जानकर उड़ जायेंगे होश

टू-व्हीलर्स की निर्माता कंपनियों ने अपनी गाड़ियों की नई रेंज की लॉन्चिंग को फिर से शुरू कर दिया है। इन कम्पनियों ने शानदार आफर्स के साथ कई नई गाड़ियां भी मार्केट में उतारने की तैयारी कर ली है। इन बड़ी गाड़ियों में Royal Enfield, Hero, TVS, Yamaha के मॉडल शामिल हैं।

SK Gautam
Published on: 13 Jun 2020 9:40 AM GMT
आ गई शानदार बाइक: बुलेट प्रेमी तो जरूर देखें इसे, फीचर्स जानकर उड़ जायेंगे होश
X

लखनऊ: देश में कोरोना के संकट के कारण लगभग तीन महीने के लॉकडाउन ने ऑटोमोबाइल के कारोबार को पूरी तरह से ठप कर दिया था। लेकिन अन लॉक 1.0 के लागू होने के साथ मोटर साईकिल यानि कि टू-व्हीलर्स की निर्माता कंपनियों ने अपनी गाड़ियों की नई रेंज की लॉन्चिंग को फिर से शुरू कर दिया है। इन कम्पनियों ने शानदार आफर्स के साथ कई नई गाड़ियां भी मार्केट में उतारने की तैयारी कर ली है। इन बड़ी गाड़ियों में Royal Enfield, Hero, TVS, Yamaha के मॉडल शामिल हैं।

लॉन्च की जा रही इन गाड़ियों के बारे में यहां कुछ जानकारियां जो आपके काम आ सकती है

इन बाइक के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स पर एक नजर-

Hero की Xtreme 160R BS6

कंपनी ने प्रीमियम बाइक Xtreme 160R BS6 इंजन के साथ फरवरी में लॉन्च किया था उस समय इसके बाजार में मार्च तक आने की उम्मीद जताई गई थी लेकिन लॉकडाउन के कारण नहीं आ पाई। Hero Xtreme 160R में 160सीसी इंजन है, जो 15hp और 14 nm का टॉर्क जनरेट करता है। साथ में 5 स्पीड ट्रांसमिशन है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक केवल 4.7 सेकंड में 0-60kmph की स्पीड पकड़ लेगी।

इसमें वी शेप्ड LED हेडलैंप इसके ऊपर काले रंग के काउल के साथ हाइलाइट किया गया है। बाइक में वाइड हैंडलबार, मस्कुलर फ्यूल टैंक, ब्लैक-आउट इंजन बे, स्टेप-अप सीट, LED टर्न इंडिकेटर्स के साथ LED टेल लाइट और ब्लैक अलॉय व्हील्स भी शामिल हैं। Hero Xtreme 160R की कीमत 88000 रुपये रह सकती है।

ये भी देखें: कृषि मंत्री का बड़ा बयान, किसानों के हित को लेकर काही ये बात

रॉयल एनफील्ड की Royal Enfield Meteor

इस बाइक की लॉन्च से पहले ही इसकी तस्वीरें लीक हो गई थी। उसके बाद से कस्टमर में इसको लेकर काफी उत्साह बना हुआ है। Royal Enfield Meteor में 350CC इंजन के 21hp और 30nm टॉर्क जनरेट करने का अंदाजा लगाया जा रहा है। यह मोटरसाइकिल एक नेविगेशन प्रणाली और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सिस्टम के साथ आ सकती है।

ये भी देखें: नेपाल के नए नक्शे के खिलाफ काठमांडू की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन

Yamaha की FZS 25

यामाहा की यह बाइक 250 सीसी इंजन की होगी, जिसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जायेगा। इसमें LED DRL, विंडस्क्रीन, मस्कुलर फ्यूल टैंक और स्प्लिट सीट्स के साथ मास्क LED प्रोजेक्टर हेडलैंप भी हैं।

BS6 FZ 25 में 249 CC का एयर कूल्ड इंजन होगा, जो 20.5 bhp और 20 nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। बाइक को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ बाजार में पेश किया जा सकता है।

BS6 TVS Victor 110

TVS Victor 110CC इकोट्रस्ट इंजन के साथ आएगी जिसमें 9.6PS पावर क्षमता है। इसका इंजन काफी स्मूद है और इसमें बड़ा सीवी कार्बोरेटर, उच्च क्षमता वाला एयर-फिल्टर और ट्यून्ड एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम है। BS6 TVS Victor 110 में फ्रंट डिस्क ब्रेक भी दिया गया है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story