×

होमगार्ड स्थापना दिवस 2017: परेड ग्राउंड पर दिखा जोश, देखें फोटोज

राजधानी के जेल रोड स्थित होमगार्ड्स मुख्यालय के परेड ग्राउंड पर बुधवार (13 दिसंबर) को सुबह 55वां होमगार्ड स्थापना दिवस मनाया गया। ये कार्यक्रम आगामी 15 दिसंबर तक चलेगा।

priyankajoshi
Published on: 13 Dec 2017 7:01 AM GMT
होमगार्ड स्थापना दिवस 2017: परेड ग्राउंड पर दिखा जोश, देखें फोटोज
X

लखनऊ: राजधानी के जेल रोड स्थित होमगार्ड्स मुख्यालय के परेड ग्राउंड पर बुधवार (13 दिसंबर) को सुबह 55वां होमगार्ड स्थापना दिवस मनाया गया। ये कार्यक्रम आगामी 15 दिसंबर तक चलेगा।

परेड ग्राउंड में काफी उत्साह देखने को मिला। डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। इस दौरान अनिल राजभर राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सैनिक कल्याण, खाद्य प्रसंस्करण, होमगार्ड, प्रांतीय रक्षक दल और नागरिक सुरक्षा उत्तर प्रदेश मौजूद रहे।

नहीं पहुंच सके सीएम योगी

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से जारी विज्ञापन के अनुसार दो दिवसीय कार्यक्रम का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों सुबह 9:30 बजे होना था। लेकिन कैबिनेट मीटिंग की व्यस्तता के कारण वह कार्यक्रम में नहीं पहुंच सके।

दिखा जोश

कार्यक्रम के दौरान होमगार्ड रैतिक परेड मान-प्रणाम स्वीकार किया गया। इसके साथ ही होमगार्ड कल्याण प्रदर्शनी का भी उद्घाटन किया गया। समारोह के दौरान होमगार्ड्स के कदमताल के साथ उनका जोश देखते ही बन रहा था। डीजी होमगार्ड ने राज्यमंत्री के दौरान परेड का जायजा लिया। कार्यक्रम में होमगार्डों ने रूटमार्च किया और एनडीआरएफ के साथ प्रदर्शनी भी लगाई। कार्यक्रम में डीजी होमगार्ड ने अपने संबोधन में कहा कि रोजाना 50 हजार से ज्यादा होमगार्ड्स शहरी व ग्रामीण इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था और ट्रैफिक संभालते हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखें फोटोज...

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story