×

Goa Assembly Election: उत्पल पर्रिकर को भाजपा से नहीं मिला टिकट, केजरीवाल ने दिया उत्पल को आप में शामिल होने का न्योता

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी द्वारा जारी किए गए उम्मीदवारों के पहले लिस्ट में मनोहर परिकर के बेटे उत्पल परिकर का नाम ना होने पर अरविंद केजरीवाल ने उत्पल पर्रिकर को आप से चुनाव लड़ने का न्योता दिया।

Bishwajeet Kumar
Published on: 20 Jan 2022 9:24 AM GMT
Goa Assembly Election: उत्पल पर्रिकर को भाजपा से नहीं मिला टिकट, केजरीवाल ने दिया उत्पल को आप में शामिल होने का न्योता
X

उत्पल पर्रिकर

चुनाव आयोग द्वारा गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Election) के लिए चुनाव तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। चुनाव शुरू होने में अब बस कुछ ही दिनों का वक्त बाकी है। ऐसे में सभी राजनीतिक दल अपना अपना समीकरण ठीक करने में लगे हुए हैं। इसी सिलसिले में हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) में गोवा विधानसभा चुनाव के कुल 40 विधानसभा सीटों में से 34 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की एक सूची जारी किया है।

विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी द्वारा जारी किए गए इस उम्मीदवारों के लिस्ट में मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के बेटे उत्पल पर्रिकर (Utpal Parrikar) को भारतीय जनता पार्टी ने टिकट नहीं दिया है। गौरतलब है कि मनोहर पारिकर के बेटे उत्पल परिकर लगातार पणजी विधानसभा सीट से अपनी दावेदारी ठोक रहे थे। लेकिन इस विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने उत्पल को टिकट न देकर आटांसियो मोंसेराते (Attancio Monserrate) को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

उत्पल के भारतीय जनता पार्टी से टिकट ना मिलने के बाद गोवा की सियासत में तापमान और बढ़ गया। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर को आम आदमी पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया। केजरीवाल ने कहा उत्पल जब चाहे आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। उनका आप (AAP) परिवार में स्वागत है वह आम आदमी पार्टी की तरफ से चुनाव भी लड़ सकते हैं।

केजरीवाल ने उत्पल को कुछ दिन पहले भी आम आदमी पार्टी में आने का न्योता दिया था वही आज भारतीय जनता पार्टी द्वारा जारी किए गए लिस्ट में नाम ना होने के बाद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए उत्पल को फिर ऑफर दिया है अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा "गोवावासियों को इस बात का दुख होता है कि भारतीय जनता पार्टी में परिकर परिवार के साथ भी यूज़ करो की नीति अपनाई है। मैंने हमेशा मनोहर पर्रिकर जी का सम्मान किया है। आप के टिकट पर चुनाव में शामिल होने और लड़ने के लिए उत्पल जी का स्वागत है।"

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story