×

गोवा यात्रा में ममता को मिली बड़ी कामयाबी, स्टार टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने थामा टीएमसी का दामन

लिएंडर पेस की गिनती भारत के सबसे सफल टेनिस खिलाड़ियों में होती रही है।

Anshuman Tiwari
Report Anshuman TiwariPublished By Ragini Sinha
Published on: 29 Oct 2021 9:38 AM GMT (Updated on: 15 Jan 2022 1:13 PM GMT)
Goa assembly elections 2022
X

 स्टार टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने थामा टीएमसी का दामन (social media)

पश्चिम बंगाल (west bengal) की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अपनी गोवा यात्रा (Goa Yatra) के दौरान बड़ी सियासी कामयाबी हासिल की है। देश के स्टार टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस (tennis player Leander Paes) ने ममता की मौजूदगी में टीएमसी (TMC) का झंडा थाम लिया है। अभी तक टेनिस कोर्ट में भारत के लिए तमाम मैच जीत चुके लिएंडर पेस अब सियासी अखाड़े में कूद सकते हैं।

गोवा में पार्टी को मजबूत बनाने की कोशिश में जुटी ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में भाजपा (BJP) को करारा झटका देने के बाद अब ममता बनर्जी (Mamata Banerjee live news) गोवा में पार्टी को मजबूत बनाने की कोशिश में जुटी हुई हैं। वे लगातार विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े दिग्गजों को अपनी पार्टी में शामिल कर रही हैं और इस कड़ी में अब सबसे नया नाम लिएंडर पेस का जुड़ गया है। उन्होंने गोवा की राजधानी पणजी में ममता की मौजूदगी में टीएमसी की सदस्यता ग्रहण की। इसे ममता की बड़ी सियासी कामयाबी माना जा रहा है।

कई बड़े टूर्नामेंट जीत चुके हैं पेस

लिएंडर पेस की गिनती भारत के सबसे सफल टेनिस खिलाड़ियों में होती रही है। उन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप जीतकर तिरंगे का गौरव बढ़ाया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने कई बड़े टूर्नामेंट जीते हैं। इन दिनों वे युगल और मिश्रित मुकाबलों में हिस्सा लेते हैं। खेल जगत में उल्लेखनीय योगदान के लिए पेस को कई बड़े पुरस्कार दिए जा चुके हैं। 1996-97 में उन्हें खेल की दुनिया का सर्वोच्च पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया था। टेनिस की दुनिया में भारत का गौरव बढ़ाने के लिए उन्हें 2009 में पद्मश्री पुरस्कार और 2014 में पद्मभूषण सम्मान दिया गया था। मजे की बात यह है कि पेस का जन्म कोलकाता में ही हुआ था और अब उन्होंने पश्चिम बंगाल की सबसे बड़ी सियासी ताकत तृणमूल कांग्रेस के साथ राजनीतिक पारी शुरू करने का फैसला किया है।

नफीसा अली भी टीएमसी में शामिल

लिएंडर पेस (Leander Paes) से पहले अभिनेत्री नफीसा अली (Nafisa ali) ने भी टीएमसी (TMC) का दामन थाम लिया था। टीएमसी की मुखिया ममता बनर्जी इन दिनों गोवा की यात्रा पर हैं और उनका मकसद अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के संगठन को मजबूत बनाना है। पणजी पहुंचने के बाद मानता लगातार बैठकें कर रही हैं। उन्होंने पार्टी के राज्य स्तरीय नेताओं के साथ बैठक करके राज्य में पार्टी की मुहिम को तेज करने पर जोर दिया है। इसके साथ ही वे दिग्गजों को पार्टी में शामिल करके भी बड़ा संदेश देने की कोशिश कर रही हैं। ममता का मकसद लोगों तक यह संदेश पहुंचाना है कि उन्हें राजनीति के अलावा अन्य क्षेत्रों से जुड़े दिग्गजों का भी समर्थन हासिल है। इसी कड़ी में लिएंडर पेस और नफीसा अली को पार्टी में शामिल किया गया है।

गोवा में ताकत दिखाने का ममता का इरादा

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में अभी तक भाजपा, कांग्रेस और आप को ही मजबूत प्लेयर माना जा रहा था मगर पिछले कुछ महीनों से ममता टीएमसी को भी बड़ा सियासी प्लेयर बनाने की कोशिश में जुटी हुई हैं। इसी कड़ी में उन्होंने पिछले दिनों राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और सात बार के विधायक लुइजिन्हो फलेरियो को पार्टी में शामिल किया था। अब वे दूसरी पार्टी के अन्य असंतुष्ट नेताओं को तोड़ने की कोशिश में जुटी हुई हैं। ममता की गोवा यात्रा के दौरान जगह-जगह बड़े-बड़े बैनर और पोस्टर लगाए गए हैं। ममता का कहना है कि उनकी पार्टी गोवा का विधानसभा चुनाव पूरी ताकत से लड़ेगी। उन्होंने कांग्रेस और भाजपा दोनों को झटका देने की अपनी पुरानी घोषणा दोहराई है। देखने वाली बात होगी कि ममता अपनी इस मुहिम में कहां तक कामयाब हो पाती हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story