×

Goa Elections 2022 : बागी तेवर अपनाए मनोहर पर्रिकर के बेटे को बीजेपी का ऑफर, कहा- जिद छोड़ दें, और अच्छा मौका देंगे

गोवा में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) तैयारियों में जुटी है, तो वहीं दूसरी तरफ अपने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर के चलते मुश्किलों का सामना कर रही है।

aman
By aman
Published on: 18 Jan 2022 4:36 AM GMT
utpal parrikar
X

utpal parrikar

Goa Elections 2022 : गोवा में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) तैयारियों में जुटी है, तो वहीं दूसरी तरफ अपने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के बेटे उत्पल पर्रिकर (Utpal Parrikar) के चलते मुश्किलों का सामना कर रही है। फिलहाल, बीजेपी उत्पल को मनाने में जुटी है।

ताजा जानकारी है, कि बीजेपी उत्पल पर्रिकर को ऑफर (Offer) दे रही है। पार्टी का कहना है, कि अगर वो (उत्पल पर्रिकर) पणजी विधानसभा सीट (Panaji Assembly seat) से चुनाव लड़ने का फैसला छोड़ दें, तो उन्हें और बेहतर मौका मिल सकता है।

उत्पल को बीजेपी ने ये दिया ऑफर

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार, बीजेपी ने उत्पल पर्रिकर से अपील की है, कि वह पणजी सीट से चुनाव लड़ने का दावा छोड़ दें तो फिर कहीं और मौका दिया जा सकता है। बताया जा रहा है कि बीजेपी ने उत्पल के आगे जो विकल्प रखे हैं, उनमें उन्हें किसी अन्य सीट से चुनाव लड़ना या फिर राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पद दिया जाना शामिल है। हालांकि, अब तक इस ऑफर पर उत्पल पर्रिकर का कोई जवाब नहीं आया है।

मौजूदा बीजेपी विधायक को बताया भ्रष्ट

बता दें, कि बीजेपी ने पणजी सीट (Panaji Seat) से मौजूदा विधायक अतानासियो मोनसेरेट (Atanasio Monserrate) को ही चुनाव मैदान में उतारने का फैसला लिया है। लेकिन, उत्पल ने मौजूदा विधायक को भ्रष्ट बताया और उनका विरोध किया। साथ ही, अपने लिए टिकट की भी मांग की है। यही नहीं टिकट न मिलने की स्थिति में खुद ही चुनाव मैदान में उतरने की भी बात कही है।

सोचने की बात कही

इतना ही नहीं, उत्पल पर्रिकर अपने समर्थकों के साथ विधानसभा क्षेत्र में प्रचार भी करने लगे हैं। कहा तो ये भी जा रहा है कि पार्टी का शीर्ष नेतृत्व दिल्ली से उनसे संपर्क स्थापित की है। कहा गया है, कि वह बागी तेवर छोड़ दें। मीडिया रिपोर्ट्स में एक बीजेपी नेता के हवाले से कहा गया है कि 'उन्हें विकल्प दिया गया है कि वह किसी और सीट से चुनाव लड़ लें। इसके अलावा उन्हें पार्टी में राष्ट्रीय स्तर की जिम्मेदारी देने का ऑफर भी दिया गया है। उन्होंने इन ऑफर्स पर सोचने की बात कही है।'

सर्वे का हवाला, जीत नहीं पाएंगे उत्पल

वहीं, भारतीय जनता पार्टी का कहना है, कि पार्टी ने उन्हें समझाने का प्रयास किया है। यदि वह पणजी सीट से ही लड़ने की जिद छोड़ देते हैं, तो फिर पार्टी उन्हें कहीं और स्थापित करेगी। पर्रिकर परिवार के सदस्यों से भी पार्टी ने संपर्क साधा है। उनसे उत्पल को मनाने का आग्रह किया है। हालांकि, फिलहाल कोई नतीजा निकलता नहीं दिखा है। बीजेपी टिकट न देने पीछे सर्वे का भी हवाला दे रही है। एक पार्टी नेता का कहना है, कि पार्टी के आंतरिक सर्वे में यह बात सामने आई है, कि यदि उत्पल को यहां से टिकट दिया गया तो वह जीत नहीं पाएंगे।

शिवसेना मुद्दे को भुनाने की कोशिश में

गोवा बीजेपी के भीतर चल रहे इस विवाद में अब शिवसेना कूद पड़ी है। शिवसेना नेता संजय राउत का कहना है, कि यदि बीजेपी उत्पल पर्रिकर को पणजी से टिकट नहीं देती है, तो फिर सभी विपक्षी पार्टी उनका साथ देंगे। उनके खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं उतारेंगे। संजय राउत ने आगे कहा, कि चुनाव लड़ने पर फैसला उत्पल को ही करना है। लेकिन, यदि उन्हें टिकट नहीं मिलता है तो फिर सभी गैर-बीजेपी दलों को उनका साथ देना चाहिए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story