×

Sonali Phogat Death: गोवा का कर्लीज रेस्टोरेंट 14 साल बाद फिर सुर्खियों में

Curlies Restaurant: गोवा का कर्लीज़ रेस्तरां फिर सुर्ख़ियों में है। हरियाणा भाजपा नेता सोनाली फोगट अपने होटल वापस आने और बेचैनी की शिकायत करने से पहले इसी रेस्तरां में गईं थीं।

Neel Mani Lal
Published on: 26 Aug 2022 10:10 AM GMT
Goa Curlies restaurant
X

गोवा का कर्लीज रेस्टोरेंट। (Social Media)

Curlies Restaurant: गोवा के प्रसिद्ध अंजुना समुद्र तट (Anjuna Beach) पर स्थित कर्लीज़ रेस्तरां (Curlies Restaurant) फिर सुर्ख़ियों में है। हरियाणा भाजपा नेता सोनाली फोगट अपने होटल वापस आने और बेचैनी की शिकायत करने से पहले इसी रेस्तरां में गईं थीं। 14 साल पहले कर्लीज़ रेस्तरां (Curlies Restaurant) उस समय सुर्खियों में आया था जब एक ब्रिटिश किशोरी की मौत हो गई थी।

सोनाली फोगट (Sonali Phogat) सोमवार की रात को कर्लीज रेस्तरां (Curlies Restaurant) गईं थीं और 23 अगस्त की सुबह उनको उनके होटल से सेंट एंथोनी अस्पताल (St. Anthony's Hospital) में मृत लाया गया था। पहले संदेह जताया गया था कि सोनाली की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई थी लेकिन अब इसे ह्त्या का मामला माना जा रहा है और सोनाली के दो सहयोगियों को अंजुना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

2008 में एक ब्रिटिश किशोरी की गोवा में रहस्यमय मौत

2008 में एक ब्रिटिश किशोरी स्कारलेट ईडन कीलिंग (British teen Scarlett Eden Keeling) की गोवा में रहस्यमय मौत हो गयी थी और इस मामले की जांच के दौरान कर्लीज़ रेस्तरां सुर्खियों में आया था। कीलिंग की मां ने तब दावा किया था कि उसकी बेटी ने कहा था कि वह उस जगह पर आने से ठीक पहले 'कर्लीज' गई थी जहां उसका यौन उत्पीड़न किया गया था और उसे समुद्र तट पर मरने के लिए छोड़ दिया गया था।

मृतक की मां, फियोना मैकेउन का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील विक्रम वर्मा ने कहा है कि रिकॉर्ड पर मौजूद सबूतों से ऐसा प्रतीत होता है कि स्कारलेट कीलिंग को लुइज़ शैक में आने से पहले कर्लीज़ में ले जाया गया था, जहां उसकी आखिरकार मौत हो गई। उन्होंने कहा कि सबूतों से यह भी पता चला है कि लुइज़ शैक में पहुंचने से पहले ही वह खतरनाक नशीले पदार्थों के नशे में थी।

14 वर्षीय ब्रिटिश नागरिक स्कारलेट कीलिंग के बलात्कार और हत्या की घटना

फ्री प्रेस (free press) की एक रिपोर्ट के अनुसार, 14 वर्षीय ब्रिटिश नागरिक स्कारलेट कीलिंग के बलात्कार और हत्या की घटना ने इस रेस्तरां को सुर्खियों में ला दिया था। मामले की जांच के क्रम में हाई प्रोफाइल पुलिस-राजनेता-ड्रग सांठगांठ का मामला सामने आया था जिसमें गोवा के पूर्व गृह मंत्री रवि नाइक (Former Goa Home Minister Ravi Naik) का बेटा शामिल था। स्कारलेट कीलिंग की मां फियोना ने अदालत में एक बयान में आरोप लगाया था कि रॉय नाइक ने कर्लीज रेस्तरां में उनकी नाबालिग बेटी को ड्रग्स सौंपी थी। उस समय के दौरान कर्लीज के मालिक एडविन नून्स ने इस बात से इनकार किया था कि उनके रेस्तरां की इस हाई-प्रोफाइल हत्या के मामले में कोई भूमिका थी।

नून्स ने एक बयान

नून्स ने कहा था कि मुमकिन है कि स्कारलेट का बलात्कार समुद्र तट पर घूमने वाले किसी भी भारतीय पर्यटक ने किया हो। नून्स ने एक बयान में कहा था कि - वह समुद्र तट पर हर झोंपड़ी में जाती थी। कर्लीज से करीब एक किमी दूर एक झोंपड़ी में उसके साथ रेप हुआ था। पुलिस और मेरे राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी अब मुझे निशाना बना रहे हैं। एडविन नून्स, अंजुना के एक स्थानीय निवासी हैं और अंजुना पंचायत के पूर्व सरपंच हैं। एडविन नून्स (Edwin Nunes) ने गोवा में राजनीतिक हलकों के भीतर सभी दलों के नेताओं से अच्छे सम्बन्ध बना रखे हैं।

सोनाली फोगट की मौत के बाद रेस्तरां फिर से चर्चा में

अब, हरियाणा के हिसार की रहने वाली सोनाली फोगट की मौत के बाद रेस्तरां फिर से चर्चा में है। सोनाली फोगट के भतीजे मोहिंदर फोगट ने दावा किया है कि गिरफ्तार किए गए दो आरोपी सुधीर सांगवान और सुखविंदर, सोनाली को कर्लीज़ ले गए थे। इन दोनों ने सोनाली से कहा था कि कर्लीज़ में हरियाणा का एक व्यक्ति काम करता है जिससे उन्हें मुलाकात करनी है। मोहिंदर फोगट ने कहा कि सोनाली फोगट कर्लीज से सीधे अपने होटल के कमरे में चली गईं थी। होटल पहुंचने के बाद उन्होंने बेचैनी की शिकायत की थी।

सोनाली फोगट अन्य लोगों के साथ उनके रेस्तरां में आई थीं: एडविन नून्स

कर्लीज के मालिक एडविन नून्स (Curlies owner Edwin Nunes) ने पुष्टि की है कि सोनाली फोगट अन्य लोगों के साथ उनके रेस्तरां में आई थी। एडविन ने कहा कि उनके स्टाफ में से कोई भी उन्हें नहीं जानता था। वे हमारे लिए सामान्य ग्राहकों की तरह थे। नून्स ने कहा कि गोवा पुलिस ने सोनाली फोगट की मौत के बाद उनके रेस्तरां में उनकी मौजूदगी को लेकर उनसे पूछताछ की थी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story