×

Goa Election 2022: विपक्षी नेताओं के फोन टैप हो रहे, शिवसेना नेता संजय राउत का आरोप

Goa Election 2022: राउत ने गोवा में विपक्ष के नेताओं की फोन टैपिंग होने का आऱोप लगाते हुए पूछा है कि इसके पीछे किसका खेल है।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Divyanshu Rao
Published on: 5 March 2022 11:18 AM GMT
Goa Election 2022
X

संजय राउत की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Goa Election 2022: गोवा में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 14 फरवरी को संपन्न हो चुके हैं। 10 मार्च को देश के अन्य चार चुनावी राज्यों के साथ यहां भी मतगणना होना है। ऐसे में नतीजों से पहले यहां की राजनीति एकबार फिर गरमाती नजर आ रही है। कर्नाटक और महाराष्ट्र के बाद अब गोवा में विपक्ष के नेताओं का फोन टैपिंग का मुद्दा जोर पकड़ता जा रहा है। शिवसेना के सीनियर नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने गोवा में विपक्ष के तमाम बड़े नेताओं का नाम गिनाते हुए उनका फोन टैप किए जाने का आरोप लगाया है।

शिवसेना नेता का इशारों में बीजेपी पर हमला

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे के बेहद करीबी और बीजेपी के खिलाफ मुखर रहने वाले संजय राउत ने एक और बड़ा दावा करते हुए चुनाव नतीजों से पूर्व गोवा की राजनीति को गरमा दिया है। राउत ने गोवा में विपक्ष के नेताओं की फोन टैपिंग होने का आऱोप लगाते हुए पूछा है कि इसके पीछे किसका खेल है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दिग्गज नेता औऱ पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गिरीश चोडनकर, एमजीपी के सुदीन धवलीकर औऱ गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विजय सरदेसाई का फोन टैप किए जाने का आरोप लगाया है।

संजय राउत की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

शिवसेना सांसद ने महाराष्ट्र में हुए फोन टैपिंग के मामले का जिक्र करते हुए कहा कि उसी पैटर्न को यहां भी दोहराया जा रहा है। उन्होंने मराठी औऱ अंग्रेजी में ट्वीट करते हुए कहा कि देश जानना चाहता है कि इस फोन टैपिंग के पीछे कौन है गोवा की 'रश्मि शुक्ला'? इसके आगे अपने ट्विट में संजय राउत ने बीजेपी पर इशारों में हमला बोलते हुए कहा कि इस देश में जो विपक्ष के नेता हैं और जहां खासकर चुनाव हो रहे हैं। वहां के अधिकतर विपक्ष के नेताओं के फोन टैप किए जा रहे हैं।

कौन हैं 'रश्मि शुक्ला'

2019 में महाराष्ट्र की राजनीति फोन टैपिंग के मुद्दे को लेकर गरमा गई थी। तत्कालीन बीजेपी सरकार पर विपक्ष के नेताओं पर फोन टैप करने के आरोप लगे थे। राज्य खुफिया विभाग की तत्कालीन प्रमुख 'रश्मि शुक्ला' पर इस मामले में महाविकास अघाड़ी की सरकार के आने के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उनपर कथित रूप से महाराष्ट्र कांग्रेस के वर्तमान अध्यक्ष नाना पटोल का फोन टैप करने का आरोप है। सीनियर आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला पर दूसरी एफआईआर हाल ही में दक्षिण मुंबई के एक पुलिस थाने में दर्ज हुई है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story