×

Goa Elections : गोवा में BJP की बढ़ रही परेशानी, विधायक विल्फ्रेड ने छोड़ा साथ, उत्पल पर्रिकर की जिद से पहले से है मुसीबत

आगामी जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं उनमें एक गोवा भी है। गोवा में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 20 Jan 2022 6:23 AM GMT
goa bjp
X

भारतीय जनता पार्टी

Goa Elections 2022 : आगामी जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं उनमें एक गोवा भी है। गोवा में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। ताजा घटनाक्रम में पार्टी के विधायक विल्फ्रेड ने गोवा विधानसभा की सदस्यता के साथ-साथ पार्टी से भी इस्तीफा दे दिया। बता दें, कि बीजेपी की ओर से राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जल्द ही घोषित की जा सकती है। लेकिन, इस घोषणा से पहले ही विल्फ्रेड ने पार्टी का साथ छोड़ दिया।

गौरतलब है, कि विल्फ्रेड वर्ष 2017 में नुवेम विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते थे। हालांकि, बाद में यानी जुलाई 2019 में पार्टी के नौ अन्य एमएलए के साथ वो बीजेपी में शामिल हो गए थे। विल्फ्रेड ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'मैंने आगामी चुनाव निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ने का फैसला किया है। इसके लिए राज्य विधानसभा के साथ-साथ बीजेपी से भी इस्तीफा दे दिया है।'

'मैंने पहले ही बीजेपी को बता दिया था'

वहीं, विल्फ्रेड का कहना है कि 'मैंने पहले ही भारतीय जनता पार्टी को चुनाव पूर्व इस बात की जानकारी दे दी थी। पार्टी को मेरे इस फैसले के बारे में पता है। मैंने पार्टी से कहा था, कि मैं बीजेपी के टिकट पर 2022 विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ूंगा।'

उत्पल पर्रिकर की जिद से भी परेशान है बीजेपी

इससे पहले, गोवा में बीजेपी के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे ने बीजेपी के लिए मुसीबत बढ़ा दी है। दरअसल, दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर (Utpal Parrikar) ने पणजी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का मन बनाया है। लेकिन, पार्टी उन्हें वहां से टिकट देने के मूड में नहीं है। इसके बाद उत्पल ने क्षेत्र में अपने समर्थकों के साथ प्रचार भी शुरू कर दिया था। फिर, बाद में बीजेपी शीर्ष नेतृत्व की तरफ से उन्हें मनाने और पार्टी की तरफ से बड़ा गिफ्ट देने का आश्वासन दिया गया है। लेकिन उत्पल ने अभी इस पर कोई फैसला नहीं लिया है।

गोवा में कब है विधानसभा चुनाव?

आपको बता दें, कि गोवा एक छोटा राज्य है। इस बार वहां एक ही चरण में विधानसभा चुनाव संपन्न होंगे। गोवा में 14 फरवरी को मतदान होंगे। जबकि नतीजे 10 मार्च 2022 को आएंगे। चुनाव के लिए 21 जनवरी को नोटिफिकेशन जारी होनी है। जिसके बाद नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। नामांकन की आखिरी तारीख 28 जनवरी 2022 होगी। 29 जनवरी को नामांकन की जांच की जाएगी तथा नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 31 जनवरी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story