×

Goa Election 2022 : मंदिर, मस्जिद, चर्च में कांग्रेस के 36 प्रत्‍याशियों ने लिया संकल्‍प, वोटर्स में भरोसा जगाने की कोशिश

चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस (Congress) ने गोवा के मतदाताओं में भरोसा जगाने तथा यह सुनिश्चित करने के लिए कि इस बार 2019 की तरह दलबदल जैसी घटनाएं नहीं होंगी, शपथ जैसी कार्यक्रम किए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 23 Jan 2022 7:10 AM GMT
congress party 36 candidates
X

congress party 36 candidates

Goa Election 2022 : जिन पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव होने हैं उनमें गोवा (Goa) में सबसे ज्यादा मारामारी देखने को मिल रही है। गोवा में 14 फरवरी को एक ही चरण में मतदान होना है। चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP), कांग्रेस (Congress), आम आदमी पार्टी (AAP) सहित कई छोटे बड़े दल जोर-आजमाइश में लगे हैं। दरअसल, इस राज्य की राजनीति की सबसे बड़ी समस्या दल-बदल है। जो नेता, विधायक आज किसी पार्टी में है कल कहां होगा किसी को पता नहीं। इसी को लेकर चुनाव से पहले कांग्रेस के 36 प्रत्‍याशियों ने मंदिर, मस्जिद, चर्च में जाकर संकल्‍प लिया है कि वो अगले पांच साल तक पार्टी नहीं छोड़ेंगे। वो पार्टी के साथ बने रहेंगे।

चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस (Congress) ने गोवा के मतदाताओं में भरोसा जगाने तथा यह सुनिश्चित करने के लिए कि इस बार 2019 की तरह दलबदल जैसी घटनाएं नहीं होंगी, शपथ जैसी कार्यक्रम किए हैं। बता दें, कि शनिवार को गोवा कांग्रेस (Goa Congress) ने अपने नेताओं के साथ भगवान को साक्षी मानकर संकल्प लिया।

क्या हुआ था 2019 में?

साल 2019 में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के करीब 10 विधायकों ने पार्टी छोड़ दी थी। उन सभी ने तब बीजेपी का दामन थाम लिया था। इसके बाद से ही कांग्रेस को राज्य में विरोध का सामना करना पड़ रहा था। इसी वजह से शनिवार को कांग्रेस के 36 उम्मीदवारों ने मंदिर, चर्च और मस्जिदों में जाकर संकल्प लिया। उन्होंने शपथ ली कि इन बार चुनाव के समय और बाद में वो सभी पार्टी के प्रति ईमानदार रहेंगे।

पणजी में महालक्ष्मी मंदिर और कोंकणी में बंबोलिम क्रॉस में पुजारियों के साथ हाथ जोड़कर खड़े होकर उम्मीदवारों ने दोहराया कि चुनाव जीतने के बाद वे अगले पांच वर्षों तक कांग्रेस पार्टी के साथ बने रहेंगे। उम्मीदवारों ने शपथ लेते हुए कहा, 'देवी महालक्ष्मी के चरणों में हम सभी 36 लोग शपथ लेते हैं कि हम कांग्रेस पार्टी के प्रति वफादार रहेंगे, जिसने हमें टिकट दिया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story