×

Goa Elections 2022: गोवा के पूर्व CM लक्ष्मीकांत पारसेकर नाराज, टिकट बंटवारे को लेकर बवाल के बीच छोड़ेंगे BJP

जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं उनमें गोवा एक ऐसे राज्य के रूप में उभरकर सामने आ रहा है जो लगातार भारतीय जनता पार्टी की परेशानियां बढ़ा रहा है। गोवा में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं लेकिन बीजेपी में हर रोज टिकट को लेकर उठापटक जारी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 22 Jan 2022 9:17 AM GMT
laxmikant parsekar
X

laxmikant parsekar

Goa Elections 2022: जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं उनमें गोवा एक ऐसे राज्य के रूप में उभरकर सामने आ रहा है जो लगातार भारतीय जनता पार्टी की परेशानियां बढ़ा रहा है। गोवा में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं लेकिन बीजेपी में हर रोज टिकट को लेकर उठापटक जारी है। ताजा मामले में पार्टी की ओर से टिकट नहीं दिए जाने से नाराज गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर (65 वर्ष) ने सत्ताधारी पार्टी से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। पारसेकर ने कहा, अब वो पार्टी में नहीं रहना चाहते हैं। आज शाम तक अपना औपचारिक त्यागपत्र सौंप देंगे।

बता दें, कि लक्ष्मीकांत पारसेकर इस वक्त आगामी गोवा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की घोषणा-पत्र समिति के प्रमुख हैं। साथ ही, पार्टी कोर समिति के भी सदस्य हैं। आप इन महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों से ही उनका कद समझ सकते हैं। बीजेपी ने मांद्रेम विधानसभा सीट के लिए मौजूदा विधायक दयानंद सोपते को नामांकित किया है। इस सीट का पारसेकर ने 2002 से 2017 के बीच प्रतिनिधित्व किया था। बता दें, कि सोपते ने वर्ष 2017 के राज्य विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में पारसेकर को हराया था। लेकिन, साल 2019 में नौ अन्य नेताओं के साथ बीजेपी में शामिल हो गए थे।

आगे क्या करूंगा, फैसला बाद में

लक्ष्मीकांत पारसेकर ने कहा, 'मैंने इस्तीफा देने का फैसला किया है। मैं आगे क्या करूंगा, इसका फैसला बाद में होगा।' उन्होंने कहा, कि सोपते मांद्रेम में मूल बीजेपी कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज कर रहे हैं, जिससे उनके भीतर व्यापक असंतोष व्याप्त है।

गोवा के मुख्यमंत्री थे पारसेकर

आपको बता दें, कि पारसेकर 2014 से 2017 के बीच गोवा के मुख्यमंत्री थे। उन्हें राज्य की कमान तब सौंपी गई थी जब तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए चुना गया था। बीजेपी ने 14 फ़रवरी को होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। गौरतलब है, कि राज्य में विधानसभा की कुल 40 सीटें हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story